Move to Jagran APP

20 लाख की नकदी से भरा एटीएम उखाड़ ले गए चोर

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित वर्ना ट्रांसपोर्ट कंपनी के पास लगे आइसीआइसीआइ के एटीएम को बदमाशों ने रविवार रात को उखाड़ लिया। बदमाश नकदी से भरी एटीएम गाड़ी में डाल कर फरार हो गए। एटीएम में 20 लाख रुपये से भी अधिक की नकदी थी। देरी से पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश भी की परंतु उनका कहीं भी पता नहीं लग पाया। हाईवे पर बनए गए हेल्पबूथ पर भी रात को पुलिस के जवान मौजूद नहीं थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 06:41 AM (IST)
20 लाख की नकदी से भरा एटीएम उखाड़ ले गए चोर

फोटो संख्या: 15

loksabha election banner

-हाइवे पर लगे आइसीआइसीआइ के बूथ से उखाड़ी एटीएम

-सूचना के बाद भी देरी से पहुंची पुलिस, फरार हुए बदमाश

-एक साल में दूसरी बार उखाड़ा गया है इसी बूथ से एटीएम संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा(रेवाड़ी) : दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित वर्ना ट्रांसपोर्ट कंपनी के पास लगे आइसीआइसीआइ के एटीएम को बदमाशों ने रविवार रात को उखाड़ लिया। बदमाश नकदी से भरा एटीएम गाड़ी में डाल कर फरार हो गए। एटीएम में 20 लाख रुपये से भी अधिक की नकदी थी। देरी से पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश की औपचारिकता पूरी की। हाईवे पर बनाए गए हेल्पबूथ पर भी रात को पुलिस के जवान मौजूद नहीं थे।

हाईवे स्थित वर्ना ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारियों की सुविधा के लिए आइसीआइसीआइ की ओर से एटीएम बूथ बनाया हुआ है। कंपनी कर्मचारियों की सेलरी इस बैंक के माध्यम से दी जाती है। सेलरी के चलते तीन दिन पूर्व ही एटीएम में नकदी डाली गई थी। बैंक की ओर से एटीएम पर कोई सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं किया गया है। रात को दो गाड़ियों में सवार होकर आए करीब एक दर्जन बदमाशों ने बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों व शीशे के दरवाजों को तोड़ दिया। इसके बाद एटीएम को रस्सी से बांध कर गाड़ी की मदद से उखाड़ लिया। बदमाश एटीएम गाड़ी में डाल कर फरार हो गए। एटीएम में 20 लाख 40 हजार 600 रुपये थे। पुलिस की लापरवाही आई सामने

एटीएम उखाड़ते समय शोर होने पर नजदीक स्थित एक ढाबा संचालक अमित कुमार की नींद टूट गई। अमित बाहर आए तो बदमाश एटीएम को गाड़ी में डाल रहे थे। अमित ने तुरंत ही मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद भी पुलिस देरी से मौके पर पहुंची, तब तक बदमाश वहां से फरार हो चुके थे। अमित ने सबसे पहले पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया, परंतु वहां किसी ने भी कॉल रिसीव नहीं की। हाईवे पर बनाए गए हेल्प बूथ पर भी कोई पुलिस जवान तैनात नहीं थे। बूथ पर पुलिस की तैनाती होती तो बदमाशों को पकड़ा जा सकता था। पहले भी हो चुकी है चोरी

पुलिस के अनुसार 30 जनवरी 2018 को भी बदमाश यहीं से एटीएम को उखाड़ ले गए थे। उस मामले में भी बदमाशों का आज तक पता नहीं लग पाया है। उस समय मशीन में 2 लाख 20 हजार 700 रुपये थे। पुलिस की ओर से आस-पास ढाबों व पेट्रोल पंपों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए थे, लेकिन डेढ़ साल बीतने के बावजूद मामला अनसुलझा है। एक बार फिर रविवार रात को एटीएम को उखाड़ ले गए।

--------

हाइवे स्थित एटीएम में 20 लाख 40 हजार, 600 रुपये थे। पुलिस ने आस-पास के ढ़ाबों व पेट्रोल पंपों पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी ली गई है। पुलिस ने एजीएफ कपंनी के एरिया मैनेजर अनिल की शिकायत पर एटीएम चोरी व तोड़फोड़ के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-अमित शर्मा, एसएचओ थाना धारूहेड़ा।

-------------

इनसेट:

एटीएम उखाड़ने की प्रमुख वारदातें:

वर्ष 2018:

-13 जनवरी की रात महेंद्रगढ़ रोड स्थित एचडीएफसी के एटीएम में सेंध लगाने का प्रयास।

-24 जनवरी की रात कंवाली स्थित हिटाची कंपनी की एक लाख 51 हजार 700 रुपये से भरी एटीएम चोरी।

-30 जनवरी की रात खिजूरी से 2 लाख 20 हजार रुपये से भरी एटीएम चोरी।

-15 मई की रात ब्रास मार्केट स्थित एटीएम से 4.58 लाख की नकदी चोरी

-भाड़ावास रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम को दो बार उखाड़ने का प्रयास

-कोसली में 13 अगस्त, 4 सितंबर व 28 सितंबर को एसबीआइ व पीएनबी के एटीएम उखाड़ने का प्रयास

-23 सितंबर को धारूहेड़ा में एटीएम उखाड़ कर साढ़े आठ लाख रुपये चोरी

-5 नवंबर की रात एसबीआइ के एटीएम से 30 लाख 10 हजार रुपये चोरी

-6 दिसंबर की रात दिल्ली रोड स्थित एचडीएफसी बैंक का एटीएम तोड़ने का प्रयास

-16 दिसंबर की रात जाटूसाना में चोरों ने एटीएम उखाड़ा

-इसी रात डहीना में भी एटीएम उखाड़ने का प्रयास

वर्ष 2019:

-22 जनवरी: डबल फाटक के निकट सैंट्रल बैंक का एटीएम उखाड़ने का प्रयास।

-एक मार्च: बनीपुर चौक पर एटीएम से तीन लाख रुपये चोरी का मामला दर्ज

-16 अप्रैल: भिवाड़ी में एसबीआइ एटीएम को उखाड़ने का प्रयास

-16 जून: धारूहेड़ा से 20.40 लाख से भरी एटीएम उखाड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.