Move to Jagran APP

19 बेटियों का बाबुल बना समाज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रेवाड़ी शहर रविवार को एक सामूहिक विवाह समारोह का गवाह

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 09:47 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 09:47 PM (IST)
19 बेटियों का बाबुल बना समाज
19 बेटियों का बाबुल बना समाज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रेवाड़ी शहर रविवार को एक सामूहिक विवाह समारोह का गवाह बना। 19 जोड़े इस सामूहिक विवाह समारोह में हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। इन जोड़ों को आर्शीवाद देने के लिए प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अर¨वद यादव व भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रत्नेश बंसल सहित सैकड़ों लोग पहुंचे। इन बेटियों के माता-पिता समाज के प्रत्येक उस नागरिक का धन्यवाद करने से नहीं चुके, जिसने इस विवाह समारोह में विभिन्न माध्यम से अपना सहयोग दिया। श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में रेवाड़ी के विभिन्न वर्ग और समाज की बेटियों का नया संसार बसाने में अहम भूमिका निभाता है।

loksabha election banner

दोपहर 12 बजे के बाद नई अनाजमंडी स्थित श्री शिव मंदिर में दुल्हों को ठहराया गया। इसके बाद यहीं से सभी 19 दुल्हों को घोड़ी पर बैठाकर बारात रेलवे रोड स्थित मक्खन लाल धर्मशाला की ओर रवाना हुई। दुल्हों की यह बारात जिस भी बाजार से गुजरी, वहां फूलों की बरसात और लोगों का आशीर्वाद उमड़ पड़ा। शहर के भाड़ावास गेट से होते हुए मोती चौक, घंटेश्वर मंदिर, गोकलगेट चौकी के पास से गाजे बाजे के बीच बरात विवाह आयोजन स्थल मक्खन लाल धर्मशाला में पहुंची। सामूहिक विवाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि आज जब विवाह शादियों में ज्यादा से ज्यादा खर्च का चलन बढ़ रहा है, वहीं इस तरह के सामूहिक विवाह किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी व श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट लगातार इस तरह के आयोजन कर रहा है, वास्तव में वे बधाई के पात्र हैं। विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अर¨वद यादव ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन स्पष्ट करते हैं कि समाज ही सबसे बड़ी कड़ी है। एकजुट होकर समाज अगर किसी अच्छे कार्य में लगे तो निश्चित तौर पर सकारात्मक परिणाम ही सामने आते हैं। समाजसेवी नरेश अग्रवाल की अध्यक्षता में प्रो. ओपी अग्रवाल के दीप प्रज्ज्वलन और बृजलाल गोयल ने माल्यार्पण किया। भिवाड़ी से आए उद्योगपति रजनीश गोयल ने फेरों का शुभारंभ किया। इससे पहले नई अनाजमंडी में श्रीकृष्ण अग्रवाल डहीनावाले ने ज्योत प्रज्ज्वलित किया, वहीं अजय अग्रवाल ने माल्यार्पण करने के बाद नई अनाज मंडी व्यापार मंडल के प्रधान राधेश्याम मित्तल ने शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट के चेयरमैन रामकिशन अग्रवाल , प्रधान प्रवीण अग्रवाल, उपप्रधान मनोज गोयल, सचिव शरद गोयल, खजांची राजीव गोयल, ट्रस्टी सतीश अग्रवाल, प्रेमस्वरूप अग्रवाल, विनोद गोयल, प्रवीन डाटा, दीपक अग्रवाल सहित अन्य प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.