Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

1221 अधिवक्ता चुनेंगे चार पदाधिकारी

By Edited By: Updated: Wed, 23 Apr 2014 07:06 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला बार एसोसिएशन के चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी धुआंधार प्रचार में जुट गए है। इस बार का चुनाव काफी रोचक होने की उम्मीद है। 1221 अधिवक्ता मतदाता कुल चार पदों के लिए पदाधिकारियों का चुनाव करेगे। इस बार चुनाव मैदान में प्रधान और उपप्रधान पद के लिए तीन-तीन प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे है तो सचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए दो-दो चुनाव मैदान में है। संयुक्त सचिव पद के लिए आए सारे आवेदन निरस्त हो चुके हैं।

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष में दो प्रत्याशी एक ही नाम के

बार एसोसिएशन के प्रधान और उपप्रधान पद के लिए जो प्रत्याशी मैदान में हैं उनमें रवींद्र यादव नाम के दो उम्मीदवार होने से मतदाताओं में कन्फ्यूजन पैदा हो सकती है। इससे कई वोट इधर उधर होने से विजेता प्रत्याशी का मत प्रतिशत कम हो सकता है।

हलफनामा भी गिरा सकता है मत प्रतिशत

इस बार चुनाव के दिन वोट डालने से पहले अधिवक्ताओं को हलफनामा प्रस्तुत करना होगा। इस दौरान उन्हे हरियाणा एवं पंजाब बार कौंसिल की ओर से जारी हलफनामा के अनुसार विवरण भरना होगा। इसमें बार कौंसिल और बार एसोसिएशन से जुड़ा होना चाहिए, वह कानूनी प्रोफेशन के अलावा कहीं अन्य रोजगार नहीं कर रहा है। इसके अलावा सरकारी, अर्ध सरकारी या प्राइवेट नौकरी नहीं कर रहे है आदि विवरण का उल्लेख करना होगा।

अभी तक कोई जानकारी नहीं

अभी तक मेरे पास बार कौंसिल आफ पंजाब एवं हरियाणा की ओर से 30 अप्रैल को चुनाव संपन्न कराने को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं आए है। वे शातिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न कराने के लिए तैयार है। इसके लिए सभी अधिवक्ताओं से सहयोग करने की अपील भी की गई है। जैसे ही उन्हे दिशा निर्देश मिलते है वे चुनाव प्रक्रिया की तैयारी आरभ कर देंगे।

-हवासिंह जाट एडवोकेट, चुनाव अधिकारी, जिला बार एसोसिएशन, रेवाड़ी।

---------------

ज्ञान प्रसाद