Move to Jagran APP

ठगी का शिकार हुआ तो अंबाला एयरबेस, अयोध्या, दिल्ली में धमाके की दी धमकी, गिरफ्तार

अंबाला एयरबेस अयोध्‍या दिल्‍ली और पंजाब में धमाके का पत्र भेजने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह ओएलएक्‍स पर ठगी का शिकार हो गया था और इसी का बदला लेने को पत्र भेजा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 01:45 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 06:01 PM (IST)
ठगी का शिकार हुआ तो अंबाला एयरबेस, अयोध्या, दिल्ली में धमाके की दी धमकी, गिरफ्तार
ठगी का शिकार हुआ तो अंबाला एयरबेस, अयोध्या, दिल्ली में धमाके की दी धमकी, गिरफ्तार

अंबाला, जेएनएन। एक युवक ओएलएक्‍स पर ठगी का शिकार हो गया। उसे किसी ने खुद को आर्मी मैन बताकर ठगी कर ली। इससे आहत व गुस्‍से में आए युवक ने सेना और पुलिस को परेशान करने की नीयत से अंबाला एयरबेस, दिल्ली, श्रीरामनगरी अयोध्या और पंजाब को बम से उड़ाने की धमकी का पत्र भेज दिया। उसे अंबाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने धमकी भरा पत्र लड़की के नाम पर भेजा था।

loksabha election banner

ओएलएक्स पर मोबाइल खरीदने के नाम पर हुई थी ठगी, आर्मी को बदनाम करने का उठाया कदम

पकड़े गये युवक विशाल कुमार ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि धमकी भरे पत्र में जिस लड़की के नाम का जिक्र किया गया है वह काल्पनिक है। उसने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने इंटरनेट पर एयरफोर्स, सीआरपीएफ, आइटीबीपी, आरइएसएफ और बीएसएफ हेड क्वार्टर के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद पत्र लिखकर कौल गांव के एक दुकान पर 15-16 अगस्त को फोटो स्टेट कराया। इसमें 15,17,21, 25 और 29 अगस्त को अंबाला एयरबेस, दिल्ली, श्रीरामनगरी अयोध्या और पंजाब को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

जंडली के पास खाली प्लॉट में फेंका मूल पत्र

विशाल ने बताया कि खुद को पकड़े जाने से बचने के लिए उसने अंबाला शहर में जंडली के निकट एक खाली प्लॉट में भरे पानी में मूल पत्र को फाड़ कर फेंक दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और मामले की जांच कर रही है।

ओएलएक्स पर ठगे जाने से आहत था विशाल

 विशाल ने पुलिस को बताया कि जुलाई 2020 में ओएलएक्स पर एप्पल 5एक्स मोबाइल खरीदने की इच्छा जताई। इसमें उसके साथ 3200 रुपये की ठगी हो गई। विशाल का कहना है कि ओएलएक्स पर आर्मी वालों के नाम पर किसी ने फर्जी पोस्ट डालकर उसे ठगा है, इससे वह खार खाया था। इसलिए उसने आर्मी वालों को धमकी भरे पत्र में निशाना बनाया था।

मोनिका जासूस का नाम भी काल्पनिक

पुलिस को भेजे पत्र में बांबे की जिस मोनिका जासूस का जिक्र है, वह काल्पनिक है। इंटरनेट पर सर्च करके विशाल ने मोनिका नाम का जिक्र करते हुए धमकी भरा पत्र लिखकर अंबाला एयरबेस, दिल्ली, श्रीरामनगरी अयोध्या और पंजाब को बम से उड़ाने की धमकी दी।

--------

'' पकड़े गए आरोपी युवक से पूछताछ की गई। उसने अपना जुर्म कबूल किया है। वह ओएलएक्स पर ठगी का शिकार हुआ था, जिसमें अज्ञात आर्मी वालों पर ठगी करने का आरोप लगाया है। पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रही है।

                                                                                            - राम कुमार, डीएसपी अंबाला छावनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.