Move to Jagran APP

पानीपत में लव जिहाद का शिकार हुई महिला, दुष्‍कर्म कर वीडियो भी बनाया

पानीपत में एक युवती लव जिहाद का श्‍ािकार हाे गई। युवती उत्‍तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना की रहनेवाली है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 23 Nov 2017 12:24 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 12:24 PM (IST)
पानीपत में लव जिहाद का शिकार हुई महिला, दुष्‍कर्म कर वीडियो भी बनाया
पानीपत में लव जिहाद का शिकार हुई महिला, दुष्‍कर्म कर वीडियो भी बनाया

जेएनएन, पानीपत। उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना की एक युवती पानीपत में लव जिहाद का शिकार हो गई। उसे कदम-कदम पर दरिंदगी झेलनी पड़ी। दरिंदों के चंगुल से छूटने के बाद जब पुलिस का दरवाजा खटखटाया तो यहां भी निराशा ही हाथ लगी। एक महिला वकील के संपर्क में आने के बाद उच्चाधिकारियों से मिलने के बाद महिला थाने में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

loksabha election banner

पीडि़ता ने बताया कि वर्ष 2014 में उसकी शादी उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के एक गांव में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही बीमारी के कारण उसके पति की मौत हो गई। इसके बाद वह कैराना में अपने गांव आ गई। जून में वह रोजगार की तलाश में अपनी सहेली के भाई रिजवान के बुलावे पर पानीपत पहुंची थी।

युवती ने बताया कि बस स्टैंड पर उसे उत्तर प्रदेश के शामली जिले के गांव कुरतान का इसरार मिला। वह उसे अंसल टाउनशिप स्थित एक कमरे पर ले गया। पूछने पर उसने बताया कि रिजवान दो दिन बाद आएगा। इस दौरान वहां पहले से मौजूद तीन-चार युवकों और इसरार ने उसके साथ गलत काम किया। इसरार ने उसे शादी का झांसा दिया और महादेव कालोनी स्थित अपने कमरे पर ले गया। वहां भी कई बार दुष्कर्म किया।

युवती ने बताया कि शादी की बात पर टालमटोल करता रहा। इसी बीच मां के मरने की बात कहकर अपने गांव चला गया। उसने सितंबर में पुलिस में शिकायत दी। इसरार के गांव के बिल्लू प्रधान और आलिम समेत कुछ लोग उसके पास पहुंचे और निकाह कराने की बात कही। इस पर उसने पुलिस से शिकायत वापस ले ली। कुछ दिन बाद इसरार उसे अपनी मौसी के घर गढ़ी बेसिक गांव ले गया और वहां भी उससे दुष्कर्म किया।

बना डाले निकाह के फर्जी कागज

युवती का आरोप है कि इसरार, बिल्लू प्रधान और आलिम उसे पानीपत के रसलापुर गांव ले गए। वहां उर्दू में लिखे फार्म व कोरे कागज पर हस्ताक्षर करा लिए। इसके बाद वह उसे पानीपत कोर्ट ले गए और कहा कि निकाह को रजिस्टर्ड कराना है। मगर ऐसा नहीं हो पाया। आधार कार्ड भी फर्जी बनवाकर उसका दूसरा नाम लिखवा दिया गया।

दिल्ली के बवाना में बनाया बंधक

पीडि़ता का कहना है कि इसरार उसे दिल्ली के बवाना गांव ले गया। वहां कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा और उससे दुष्कर्म करने के साथ ही अश्लील वीडियो क्लिप भी बना ली। बाद में वह वीडियो को वायरल करने की धमकी देने लगा और मारपीट करता रहा। एक दिन गेट खुला होने के कारण वह वहां से निकलकर पानीपत पहुंची।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल

पीडि़ता ने कहा कि 7 अक्टूबर को महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पीडि़ता का कहना है कि इसरार ने उसे पत्नी बताते हुए सेक्टर-छह थाने में उसके एक जानकार के खिलाफ अपहरण की शिकायत भी दी थी। मामले में उसके बयान दर्ज कराए गए। तब वह मामला निपट गया था। इसरार के थाने में पहुंचने के बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया गया। तीनों आरोपियों के फोन नंबर चालू है लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

'' युवती के साथ दुराचार और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में कुरतान गांव के इसरार, आलिम और बिल्लू प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज कर रखा है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

                                                                               - विद्यावती, डीएसपी, महिला थाना पानीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.