Move to Jagran APP

पति को भिजवाया जेल और नाबालिग बेटे को दिए दर्द, इसलिए कर रही दरिंदगी

पहले पति पर मारपीट का आरोप लगा उसे जेल भिजवाया और अब महिला अपने नाबालिग बेटे को भूखे पेट रखकर पीटती है। जब दादी को इस बात का पता चला तो पुलिस में शिकायत दी।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 10:47 AM (IST)
पति को भिजवाया जेल और नाबालिग बेटे को दिए दर्द, इसलिए कर रही दरिंदगी
पति को भिजवाया जेल और नाबालिग बेटे को दिए दर्द, इसलिए कर रही दरिंदगी

पानीपत/अंबाला शहर, जेएनएन। वह पत्नी भी और एक मां भी। उसने बहू का फर्ज तो पहले ही नहीं निभाया था। पति से झगड़ा हुआ तो मामला पुलिस तक लेकर गई। उसने उसे आरोपित साबित कर जेल भिजवा दिया। अब एक नाबालिग बेटा था। उसके साथ भी दरिंदगी की हद पार कर दी। उसे भूख रखा। कमरे में बंद कर दिया। उसे बांध कर मारा। जब मासूम ने दादी को जख्म दिखाए तो उससे रहा नहीं गया। पोते को लेकर अस्पताल पहुंची और पुलिस को सूचना दी। आखिरी में जो अंजाम हुआ महिला उसकी हकदार थी। 

loksabha election banner

कैथ माजरी निवासी एक महिला ने पहले तो अपने पति के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज करवा उसे जेल में भिजवा दिया। बाद में घर पर अपने बेटे के साथ रोजाना मारपीट करती रही। लेकिन बच्चे ने अलग मकान में रहने वाली बुजुर्ग दादी को अपनी पीड़ा सुनाई तो उसे अपने शरीर पर मारपीट के जख्म दिखाए तो वह सहम गई। 

सीडब्ल्यूसी टीम ने की काउंसिलिंग
दादी ने अपने पोते को शहर के जिला नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया जहां से सूचना मिलते ही सीडब्ल्यूसी टीम ने घायल बच्चे की काउंसिलिंग की। बच्चे ने खुलासा किया कि उसकी मां रोजाना उसे बुरी तरह पिटती है। ऐसे में सीडब्ल्यूसी टीम ने बच्चे की मां के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज की सिफारिश की और उसी आधार पर बुधवार को सिटी थाने में आरोपित मां अल्का गाबा के खिलाफ जुवेनाइल एक्ट, मारपीट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

बहू के अत्याचार की दास्तान को किया उजागर
शिकायतकर्ता दर्शनी देवी ने बताया कि उसके पास एक बेटा रोहित गाबा है जिसकी शादी अल्का के साथ हुई थी। शादी के बाद इनके पास एक बेटा है लेकिन पिछले लंबे समय से अल्का अपने पति व सास के साथ बार-बार झगड़ा करती थी। मजबूरन बुजुर्ग दर्शनी देवी दूसरे मकान में जाकर रहने लगी और रोहित अपनी पत्नी व बेटे के साथ दूसरे मकान में अलग रहने लग गए। कुछ दिन पहले इन पति पत्नी के बीच किसी को लेकर झगड़ा हो गया और अल्का ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर केस दर्ज करवा दिया। तब से रोहित जेल में बंद है और अल्का अपने बेटे के साथ घर पर रह रही थी। 

पोते ने दादी को सुनाई आपबीती 
29 दिसंबर को पोते अपनी दादी के घर पहुंचा और उसे आपबीती सुनाई। नाबालिग पोते ने बताया कि उसकी मां रोजाना उसे पिटती है और कई-कई घंटे तक कमरे में भी बंद रखती है। कई बार उसे खाना भी नहीं दिया जाता। ऐसे में बुजुर्ग ने अपने पौते के शरीर पर चोट के निशान देखकर पहले तो उसका जिला अस्पताल में इलाज करवाया। यहां से छुट्टी होने के बाद पुलिस चौकी नंबर-4 में शिकायत दी। इसके बाद दादी पोते ने सीडब्ल्यूसी के पास भी शिकायत दी जिसके बाद टीम ने बच्चे की काउंसिलिंग की। यहां भी बच्चे ने अपनी मां के जुल्मों का खुलासा किया और इसके बाद पुलिस ने सीडब्ल्यूसी की सिफारिश पर केस दर्ज कर लिया है। 

human smuggling

केस दर्ज कर लिया है
बच्चे ने अपनी दादी के साथ हमारे पास शिकायत दी थी जिसके बाद नाबालिग की काउंसिलिंग की गई। बच्चे ने बताया था कि उसकी मां उसे कमरे में भूखे पेट रखकर मारपीट करती थी। इसलिए हमने पुलिस के पास केस दर्ज कर सिफारिश की थी। 
मोहित अग्रवाल, सीडब्ल्यूसी टीम सदस्य।

जांच शुरू कर दी है 
हमारे पास सीडब्ल्यूसी की ओर से एक शिकायत आई थी उसी आधार पर आरोपित महिला के खिलाफ जुवेनाइल एक्ट और मारपीट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।
बरयाम सिंह, चौकी इंचार्ज। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.