Move to Jagran APP

कुत्‍तों की मौत से बेवफा पत्‍नी का पर्दाफाश, प्रेमी संग मिल की थी पति की हत्‍या

प्‍यार में पति रोड़ा बना तो पत्‍नी ने प्रेमी के साथ मिलकर जहर दे दिया। लेकिन कुत्‍तों की मौत से परिजनों को शंका हो गई। इसके बाद मामले का पर्दाफाश हुआ।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 04:45 PM (IST)
कुत्‍तों की मौत से बेवफा पत्‍नी का पर्दाफाश, प्रेमी संग मिल की थी पति की हत्‍या
कुत्‍तों की मौत से बेवफा पत्‍नी का पर्दाफाश, प्रेमी संग मिल की थी पति की हत्‍या

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में एक युवक की मौत की गुत्‍थी कुत्‍तों की वजह से सुलझी। कुत्‍तों की मौत होने पर परिजनों की शक की सुई बेटे की पत्‍नी पर गई। पुलिस को बयान दर्ज करवाए और आशंका बहू पर जाहिर की। इसके बाद पुलिस ने सख्‍ती से पूछताछ की तो हत्‍या का पर्दाफाश हो गया। पत्‍नी ने प्रेमी संग मिलकर पति को मौत के घाट उतारा था।  

loksabha election banner

अंबाला के गांव रामगढ़ के 45 वर्षीय अमरीक सिंह की हत्या की गुत्थी थाना नग्गल पुलिस ने सुलझा ली है। अमरीक की पत्नी गीता ने बांबा निवासी सुरजीत के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी। दोनों में तीन साल से संबंध थे। 12 मई को अमरीक को लगी ऊल्टियां को खाकर चार कुत्तों की मौत के बाद परिजनों को गीता पर शक हो गया था। इसपर मृतक अमरीक के भाई सोमनाथ व पिता लंगरू राम ने शक के आधार पर पुलिस को अपने बयान दर्ज करवाकर गीता और सुरजीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया था। आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ में दोनों ने सबकुछ उगल दिया। थाना नग्गल पुलिस दोनों आरोपितों को मंगलवा को कोर्ट में पेश करेगी। 

 

प्यार में बन रहा था रोड, इसलिए दिया था जहर

दरअसल, गीता और सुरजीत में तीन साल से संबंध थे। दोनों एक ही बिरादरी के होने के चलते किसी शादी में जान पहचान हो गई थी। पहचान गहरी हो जाने के बाद धीरे-धीरे फोन पर बातचीत शुरू हुई और फिर छुपकर मिलते भी थे। इस तरह उनका प्यार परवान चढ़ गया। एक दिन अमरीक व उसके परिवार वालों को उनके संबंध के बारे में पता चल गया। इसको लेकर झगड़ा भी हुआ, परंतु दोनों ने मिलनाजुलना नहीं छोड़ा। वहीं उनके प्यार में रोडा बन रहे अमरीक को दोनों ने रास्ते से हटाने की सोची। 

चाय में दे दिया था जहर

12 मई को अमरीक रोजाना की तरह अंबाला शहर से मजदूरी कर घर लौटा था। प्‍लानिंग के मुताबिक गीता ने चाय में मिठा तेज कर जहर मिला दिया। चाय पीने के कुछ देर बाद उसकी अचानक से तबीयत खराब होने पर उल्टियां लगनी शुरू हो गई। गीता ने परिवार के लोगों के बारे में बताया, वह तुरंत उसे गांव चौड़मस्तपुर के सरकारी अस्पताल में लेकर गये, लेकिन यहां डॉक्टरों ने हालत को देखते हुए उसे शहर के ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया, परंतु यहां पहुंचते ही डाक्टरों ने चैकअप के बाद मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया। 

चार कुत्तों की मौत के बाद हुआ शक

रास्ते में उल्टियां करते गये अमरीक की उल्टी को चार कुत्तों ने खा लिया था। इससे उनकी भी तबीयत खराब होने पर उनकी मौत हो गई थी। इसी पर परिजनों को गीता व सुरजीत पर शक गया। चूंकि दोनों के संबंध के बारे में अमरीक के परिवार वालों को पता था। शक होने के बाद अमरीक के भाई सोमनाथ व पिता लंगरूराम ने थाना नग्गल पुलिस को बयान दर्ज करवाकर आरोपित गीता और सुरजीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया था। 

मामले में अमरीक की पत्नी व सुरजीत दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने ही हत्या की साजिश रची थी। मंगलवार को आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

-धर्मवीर सैनी, एसएचओ, थाना नग्गल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.