Move to Jagran APP

कांप जाएगी रूह, पति की करवाई निर्मम हत्‍या, गुमशुदगी की शिकायत दे फोटो पर चढ़ा दी माला, ऐसे खुला राज

पानीपत में पत्‍नी ने क्राइम सीरियल की तरह की हत्‍या की साजिश रची। पति की हत्‍या करा दी। गुमशुदगी की शिकायत देकर शव मिलने से पहले ही तस्‍वीर पर हार चढ़ा दिया। बड़ी बहन ने प्रेमी से करवाई थी हत्‍या।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:54 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:54 AM (IST)
कांप जाएगी रूह, पति की करवाई निर्मम हत्‍या, गुमशुदगी की शिकायत दे फोटो पर चढ़ा दी माला, ऐसे खुला राज
पानीपत में पत्‍नी ने पति की हत्‍या करवाई।

पानीपत, जागरण संवाददाता। जमीन के टुकड़े के लिए भारत नगर में महिला ने बड़ी बहन ऊषा के साथ मिलकर अपने ही पति 32 वर्षीय भारत नगर के अशोक की हत्या करा दी। 19 सितंबर की रात को ऊषा के शादीशुदा प्रेमी जींद के करसिंधू गांव के दीपक ने दोस्त संग मिलकर गढ़ी सिकंदरपुर के पास नहर पर अशोक को पर पीट-पीटकर मार डाला। शव को नहर में फेंक दिया। वारदात का वीडियो देख दोनों बहनों के कलेजे को ठंडक पहुंची।

loksabha election banner

21 सितंबर को अशोक के शव को पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने जाटल रोड के पास हनुमान मंदिर के सामने से नहर से बरामद किया। चेहरा जला होने के कारण शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। हाथ पर अशोक व सोनू लिखा था। पुलिस ने शव की शिनाख्त नहीं हुई तो लावारिस मानकर अंतिम संस्कार कर दिया। पति की हत्या का सोनू को पता था। इसके बाद उसने पति की तस्वीर पर माला भी डाल दी। उसके चेहरे पर शिकन नहीं थी।

दरअसल, पड़ोसियों को बता दिया कि पति की मौत हो गई है। पड़ोसियों ने पूछा कि पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी है क्या। बोली करा दी है। उधर, पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने हत्या आरोपित दीपक को गढ़ी सिकंदरपुर के पास गिरफ्तार किया। हत्या की साजिश रचने की आरोपित सोनू व ऊषा को घर से गिरफ्तार किया। तीनों आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से दोनों महिलाओं को जेल भेज दिया गया। जबकि दीपक को पांच दिन की रिमांड पर लिया गया है।

राजू की हत्या हो जाती तो अशोक की हत्याकांड की गुत्थी नहीं सुलझती

अशोक की हत्या के बाद ऊषा व सोनू निश्चित हो गईं थीं कि अशोक के नाम प्लाट को बेच देंगी। प्लाट के बिकने में राजू भी आड़े आ रहा था। ऊषा ने प्रेमी दीपक पर राजू की हत्या के लिए दबाव डाला। हत्या के बाद शादी करने का झांसा दिया। दीपक ने हत्या करने से मना कर दिया और दोस्त राजू को अशोक हत्याकांड व उसकी हत्या करने की साजिश के बारे में बता दिया। ऊषा व उसकी बहन को डर हो गया कि कहीं राजू व दीपक पुलिस को अशोक की हत्या के बारे में न बता दें। इसलिए दीपक के खिलाफ ही शिकायत दे दी। दीपक की गिरफ्तार के बाद हत्याकांड की परतें खुलती चली गई।

सोनू ने शिकायत में भी अपनी करतूत छिपा ली

14 जनवरी को सोनू ने पुराना औद्योगिक थाना पुलिस को शिकायत दी कि जून 2021 में दीपक ने किसी बात को लेकर घर में घुसकर उसके पति अशोक की पिटाई कर दी थी। माडल टाउन थाना में मामला दर्ज है। इसके बाद से दीपक पति से रंजिश रखने लगा था। बाद में आरोपित ने पति से दोस्त कर ली थी। 19 दिसंबर 2021 की रात को दीपक घर से अशोक को बुलाकर ले गया था। इसके बाद अशोक घर नहीं लौटा। स्वजन उसकी तलाश करते रहे, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। 13 जनवरी को दीपक घर आया और सोनू के साथ गाली-गलौज करने लगा। दीपक ने कहा कि अशोक की हत्या कर दी है। किसी ने उसे आने से रोका तो उसका भी यही अंजाम होगा। इसके बाद दीपक ने उसे फोन में वीडियो दिखाई। आरोपित ने कहा कि उसने अशोक की हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया है। अशोक की 19 सितंबर को हत्या हो चुकी थी। शिकायत में पति के घर से बुला ले जाने की 19 दिसंबर तारीख लिखवा दी।

ऊषा ने पांच साल से बेटे को जाल में फंसा रखा था, हत्या कर बेटे को फंसा दिया

हत्या आोरपित दीपक की मां संतोष, पुराना औद्योगिक थाना पहुंची। यहां जागरण को बताया कि उसकी दो बेटी, मंझला बेटा दीपक और छोटा अनिल है। दीपक की आठ साल पहले शादी हुई, लेकिन संतान नहीं है। पांच साल से दीपक पानीपत की एक फैक्ट्री में ड्राइवर है। इसी फैक्ट्री में भारत नगर का राजू भी काम करता था। दोनों में दोस्ती हो गई। घर आना-जाना हो गया। राजू की पत्नी ने बेटे को पांच साल से चंगुल में फंसा कर रखा है। बेटे से 60 हजार रुपये हड़प चुकी है। 13 जनवरी को ऊषा ने काल कर उसे बताया कि दीपक फंदा लगाकर जान देना चाहता है। बचा लो। वह ऊषा के घर गई और बेटे को अर्जुन नगर स्थित उसके कमरे पर भेज दिया। बेटे ने बताया था कि ऊषा अपने पति की हत्या कराना चाहती है। उसने मना कर दिया है। 14 जनवरी को दीपक ने उसे काल कर बताया कि वह नहर में कूदकर जान देने जा रहा है। कमरे पर उसका मोबाइल फोन पड़ा है। वह बेटे अनिल के साथ पानीपत आई और कई घंटे तक बेटे की तलाश करती है। 15 जनवरी को बेटा घर लौट आया। आरोप है कि ऊषा ने बेटे से देवर की हत्या करा दी है। बेटे को पुलिस केस में फंसा दिया है।

अशोक को गली में डालकर पीटा था, पत्नी व बच्चों से अलग रहा था अशोक

अशोक के परिवार में बड़ा भाई बिजेंद्र, मंझला भाई राजू, बेटा रवि, बेटी अंजलि व बेटा ईशू है। पड़ोसी पालेराम ने बताया कि करीब सात महीने पहले दीपक ने गली में अशोक की पिटाई की थी। बीच-बचाव के लिए आए तो उन्हें भी पीटा गया। इसके बाद अशोक पत्नी सोनू व बच्चों के साथ घर छोड़कर अर्जुन नगर में किराये के मकान में रहने लगा। एक महीना बाद सोनू बच्चों के साथ घर लौट आया, लेकिन अशोक नहीं लौटा। इसके बाद अशोक उन्हें दिखाई भी नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.