Move to Jagran APP

पानीपत में गेहूं की खरीद धीमी, मतलौडा मंडी पहुंचे डीसी

जागरण संवाददाता पानीपत मतलौडा इसराना अनाज मंडियों में गेहूं की आवक बढ़ती जा रही है

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:43 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:43 AM (IST)
पानीपत में गेहूं की खरीद धीमी, मतलौडा मंडी पहुंचे डीसी
पानीपत में गेहूं की खरीद धीमी, मतलौडा मंडी पहुंचे डीसी

जागरण संवाददाता, पानीपत, मतलौडा, इसराना : अनाज मंडियों में गेहूं की आवक बढ़ती जा रही है। उतनी तेजी से उठान नहीं हो रहा। पानीपत की अनाज मंडी में 24 हजार क्विंटल गेहूं की आवक हुई। केवल 1360 क्विटल की खरीद हो सकी। मार्केट कमेटी के सचिव एनके मान का कहना है कि किसान शेड्यूल के अनुसार आएं। धीरे-धीरे उठान में तेजी होगी तो दिक्कत नहीं होगी। उधर, मतलौडा और इसराना की मंडियों में डीसी धर्मेंद्र सिंह ने दौरा किया और किसानों से बात की।

loksabha election banner

डीसी ने मतलौडा में गेट पास बनवाने और कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला की मंडियों व खरीद केंद्रों पर रोजाना गेहूं की आवक बढ़ रही है। उठान भी समय पर करवाना सुनिश्चित करें। गेटों पर गेट पास लेने के लिए भीड़ न लगे। मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर किसानों की शिकायतों का प्रविधान भी रखा गया है इसलिए किसान उस पर अपनी शिकायत दे सकते हैं। उन्होंने अनाज मंडियों में सभी मार्केट सचिवों को हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश दिए। मार्केट कमेटी सचिव, नायब तहसीलदार व कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करें।

उन्होंने कहा कि उठान और ट्रांसपोर्ट को लेकर ठेकेदार से बात करें। अगर समस्या का हल नहीं निकलता है तो ठेकेदार को तलब किया जाए। सिकंदपुरा गांव में ठेकेदार की लेबर की कमी के चलते उठान नहीं हो पाया था। भारतीय खाद्य निगम व अन्य दूसरी एजेंसियां उठान को लेकर तयबद्ध किए गए समय में थोड़ी ढिलाई भी न बरतें। इस मौके पर शुगर मिल के एमडी प्रदीप अहलावत, डीएफएससी सुभाष सिहाग, बीडीपीओ जितेंद्र शर्मा व अशोक छिक्कारा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.