Move to Jagran APP

वीआइपी के लिए फ्लाईओवर, शहर के लिए धूल मिट्टी और कीचड़

जागरण संवाददाता, पानीपत जीटी रोड भले ही कोलकाता से पेशावर को जोड़ता हो लेकिन यही

By Edited By: Published: Wed, 28 Dec 2016 02:49 AM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2016 02:49 AM (IST)
वीआइपी के लिए फ्लाईओवर, शहर के लिए धूल मिट्टी और कीचड़

जागरण संवाददाता, पानीपत

loksabha election banner

जीटी रोड भले ही कोलकाता से पेशावर को जोड़ता हो लेकिन यही राष्ट्रीय राजमार्ग पानीपत के व्यवस्थापकों को पानी-पानी कर रहा है। जीटी रोड पर जगह-जगह ओवरफ्लो हो रहे सीवर ने शहरवासियों के लिए चौतरफा मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। फ्लाइओवर व इसके साथ से गुजर रही ड्रेन का रखरखाव करने वाली एलएंडटी और शहर के सीवरों की सफाई के लिए जिम्मेदार नगर निगम में खींचतान ही चलती रहती है। सर्दी के इस मौसम में भी सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात कारोबारियों से लेकर आम लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रहे हैं।

एक दशक पहले 450 करोड़ रुपये की लागत से बना फ्लाईओवर वीआइपी के लिए ऊपर से गुजरने का रास्ता बन गया है। पानीपत के लोग इसके निर्माण काल से ही धूल मिट्टी फांकने के बाद अब कीचड़ में सन रहे हैं। एलएंडटी ने नाले में ऐसी कारीगरी दिखाई कि शहर बदहाल हो गया है।

ये हैं जिम्मेदार बोल

इस मुद्दे पर विशेष बैठक

शहर में विभिन्न स्थानों पर सीवर जाम और जलभराव की समस्या के समाधान पर चर्चा के लिए नगर निगम अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करनी है। नालों की सफाई के लिए संबंधित अधिकारी को कह कर सफाई करवाएंगे।

रोहिता रेवड़ी, विधायक, पानीपत शहरी।

अफसरों को बैठक के सिवाय नहीं है कोई कार्य

नगर निगम में अधिकारियों की भी कमी है। जितने अधिकारी नगर परिषद में थे, वही नगर निगम में है। जो हैं, उन्हें बैठक के सिवाय कोई काम नहीं। शहर में सुधार और विकास से कोई सरोकार नहीं है।

सुरेश वर्मा, मेयर, नगर निगम, पानीपत।

टैक्स बढ़ रहे, सुविधाएं नहीं

नगर निगम बनने के बाद जनता पर टैक्स बढ़े हैं लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं। प्रशासनिक अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों के प्रति गंभीर नहीं हैं। जनता को एकजुट होकर विकास के मामले स्थाई लोक अदालत में ले जाने चाहिए।

नेमचंद जैन, संयोजक, समान नागरिक संहिता मंच, पानीपत

नगर निगम करवाए सर्वे: एलएनटी

जीटी रोड पर अधिकतर दुकानदार एलएनटी ड्रेन में अवैध कनेक्शन कर रहे हैं। कचरे की वजह से जाम होने के कारण उन्हीं का पानी सड़क पर आता है। नगर निगम को सर्वे करवा कर ऐसे कनेक्शन बंद करने चाहिए।

-ऑपरेशन इंचार्ज, एलएनटी।

वर्जन :

सीवर जाम के मामले में बुधवार को अधिकारियों से जांच करवाएंगे। सीवर को जल्द खुलवाने की व्यवस्था करेंगे।

डॉ. चंद्रशेखर खरे

उपायुक्त, पानीपत

नाले को किया सीवर से अलग

सनौली रोड पर शिव चौक से आगे जाली वाला कारखाने के पास नालों की सफाई न होने से स्थानीय दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदार नीरज ने बताया कि एक साल पहले नगर निगम कर्मचारियों ने नाले को सीवर लाइन से अलग कर दिया जिससे नाला जाम रहने लगा।

पानी के कारण टूट रही अच्छी सड़क

सीवर में पानी निकासी न होने से नाले का पानी सड़क पर आ जाता है जिससे अच्छी सड़क को भी क्षति पहुंच रही है। कई बार शिकायत देने के बाद भी हालात ऐसे ही हैं।

पवन मित्तल, दुकानदार।

दुकान में रखा सामान हो जाता है

नालों का पानी सीवर में जाने से रोकने के लिए बीच से बंद कर दिया। कूड़े की भरमार से जाम नाले के कारण दुकानों में रखा लकड़ी व रसायन का सामान खराब हो जाता है।

विकास मित्तल, दुकानदार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.