Move to Jagran APP

Haryana Farmer Protests: हरियाणा के करनाल में आंदोलनकारी किसानों का विरोध, झड़प, धरना खत्‍म करने का अल्‍टीमेटम

Haryana Farmer Protests दिल्‍ली में हुए उपद्रव का असर करनाल में देखने को मिला। करनाल के टोल पर धरने पर बैठे आंदोलनकारी किसानों का स्‍थानीय ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया। विरोध की सूचना मिलते ही भारी संख्‍या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 03:01 PM (IST)
करनाल में टोल प्‍लाजा पर तैनात पुलिस फोर्स।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। Haryana Farmer Protests: दिल्ली में उग्र प्रदर्शन का जनविरोध शुरू हो गया है। करनाल के घरौंड़ा स्थित बसताड़ा टोल प्‍लाजा पर धरना दे रहे आंदोलनकारी किसानों के पास स्‍थानीय गांव के लोग पहुंच गए। इस दौरान झड़प भी हुई। इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को लगी तो भारी संख्‍या में पुलिस बल पहुंची। 

loksabha election banner

दोपहर तक टोल खाली करने के निर्देश

स्‍थानीय ग्रामीणों से आंदोलनकारी किसानों की बहस शुरू हो गई। किसी भी अप्रिय घटना से पहले ही पुलिस ने दोनों पक्षों को हटाया। इसके बाद आंदोलनकारियों से बातचीत की और शाम से पहले टोल खाली करने के निर्देश दिए। वहीं भारी पुु‍लिस बल तैनात हो गया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Karnal farmer protest Red fort Violence

किसानों ने लगाया जाम 

किसानों ने जाम लगाया तो कुछ देर बाद पुलिस से समझा-बुझा कर स्थिति को नियंत्रण कर लिया। जाम खुलवाकर यातायात को सुचारू किया गया। एसपी गंगा राम पुनिया का कहना है कि स्थिति अभी पूरी तरह नियंत्रण में है।  

एक तरफ का खोला टैंट

वहीं, पुलिस के निर्देश के बाद किसानों ने टोल पर लगे एक तरफ के टैंट को हटा दिया है। इस टैंट में लंगर बनता था। हालांकि किसान अभी दूसरी तरफ धरने पर डटे हैं। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच चुकी है। 

घरौंडा में तनाव की स्थिति 

दिल्ली से किसानों के जत्थे लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। दिल्ली से ट्रैैक्टर-ट्राल सहित लौट रहे कुछ किसानों के साथ घरौंडा में झड़प भी हुई। इसी दौरान में हाइवें पर किसानों का जमावडा शुरू हो गया। घरौंडा में हालात तनाव पूर्ण होने के चलते अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। इसके साथ ही पुलिस थाने में डीसी व एसपी पहुंच गए।

करनाल भाजपा जिलाध्‍यक्ष ने कहा, ट्रैक्टर मार्च के नाम पर देश तोडने का प्रयास 

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने कहा कि 26 जनवरी को मनाए जाने वाला गणतंत्र दिवस साधारण दिन नहीं है। किसान आंदोलन की आड़ में अराजक तत्वों द्वारा राष्ट्रीय पर्व पर उपद्रव कराकर अंतरराष्‍ट्रीय पटल पर देश की गरिमा को ठेस पहुंचाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.