जागरण संवाददाता, पानीपत : बाइक सवार दो बदमाशों ने सोमवार की रात को 45 मिनट में स्नेचिंग की दो वारदातों को बखौफ अंजाम दे दिया। सेक्टर-18 में सीए (चार्टर्ड अकाउंटेंट) का मोबाइल फोन और मॉडल टाउन की सावन पार्क कॉलोनी के उद्यमी और कांग्रेस पर्यावरण प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष की पत्नी की सोने की चेन झपट ली। बदमाश अंधेरा का फायदा उठाकर भाग गए। पीड़ित महिलाएं बाइक का नंबर भी नहीं देख पाईं। वारदात के तरीके से लग रहा है कि एक ही गिरोह ने दोनों वारदातों को अंजाम दिया है। महिलाएं खौफजदा हैं। पुलिस की तीन टीमें बदमाशों की तलाश कर रही हैं।

------

केस-एक

किराना स्टोर पर सामान खरीद रही थी, झपट ली 60 हजार रुपये की चेन

सावन पार्क कॉलोनी के उद्यमी और कांग्रेस के पर्यावरण प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष कृष्ण कौशिक की पत्नी रजनी कौशिक ने बताया कि रात आठ बजे बालाजी किराना स्टोर पर सामान खरीदने के बाद भुगतान कर रही थी। साथ में उसका इकलौता बेटा वंश (8) भी खड़ा था। बाइक पर दो युवक आए। उस पर पीछे बैठे गुलाबी रंग की टी-शर्ट वाले बदमाश ने उसकी डेढ़ तोले की 60 हजार रुपये कीमत की सोने की चेन झपट ली। झटका लगने से वह नीचे गिर गई। उसने शोर मचाया। किराना स्टोर और फ्लोर मिल मालिक ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन पकड़ में नहीं आए। दोनों बदमाश हिमांशु नर्सरी की तरफ भाग गए। 100 पर सूचना दी। मौके पर डीएसपी मुख्यालय जगदीप दून व मॉडल टाउन थाना प्रभारी अमित कुमार पहुंचे।

------

बदमाशों का पीछा करते वंश को लगी चोट

वंश ने बताया कि उसकी मम्मी ने शोर मचाया। वह बदमाशों की बाइक के पीछे दौड़ा और पैर फिसल कर गिर गया। उसके हाथ में चोट लग गई। वह निजी स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ता है।

-------

केस : दो

घर के पास झपटा फोन, कार चालक ने किया बदमाशों का पीछा

सेक्टर-18 निवासी पूर्वा गुप्ता ने बताया कि वह मॉडल टाउन में एक कंपनी में सीए है। शाम को करीब सवा सात बजे कार्यालय से पैदल घर जा रही थी। घर के पास वह मोबाइल पर बात करने लगी। पीछे से बाइक पर दो बदमाश आए। उसका मोबाइल फोन झपट लिया। उसने शोर मचाया। पास में एक कार खड़ी थी। चालक ने कार से बदमाशों की बाइक का पीछा किया, लेकिन पकड़े नहीं जा सके। झपटे गए मोबाइल फोन की कीमत सात हजार रुपये है। सेक्टर 6-7 चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करके बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

--------

केस तीन

संजय कॉलोनी में दुकानदार की पत्नी की चेन झपटी

संजय कॉलोनी के किशोर ने बताया कि उसकी गली नंबर चार में किराना की दुकान है। शाम 7:30 बजे दो बदमाश बाइक से आए। तभी एक बदमाश ने सामान लेते हुए उसकी पत्नी सुधा की सोने की चेन झपट ली। सुधा ने शोर मचाया। जब तक आसपास के लोग इकट्ठा हुए तब तक बदमाश बाइक से फरार हो चुके थे।

---------

दो गिरोह ने की 20 झपटमारी

दो गिरोह झपटमारी की 20 वारदातों को अंजाम दे चुका है। गत 29 जून को पुलिस ने झपटमार गिरोह के सरगना उप्र के जिला शामली के मस्तगढ़ गांव के र¨वद्र को गिरफ्तार किया था, लेकिन उसके फरार साथी ¨पटू को नहीं पकड़ पाई। इस गिरोह ने पानीपत और करनाल में झपटमारी की 16 वारदातें कर रखी हैं। इसी तरह से पुलिस ने 23 जुलाई को झपटमार उप्र के जिला शामली के खानपुर कलां गांव के रंधावा उर्फ रणबीर को गिरफ्तार किया था। रंधावा ने झपटमारी की चार वारदात कर रखी हैं।

-------

झपटमारी की ये वारदात

-17 अगस्त को डिकाडला गांव की नर्स पूनम से मलिक पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने पर्स झपटा।

-18 अगस्त को कंबल बैग निर्माता ब्राह्मण माजरा गांव के मनजीत कुमार बाइक से अपनी पत्नी के साथ शुगर मिल के पास से जा रहे थे। बाइक सवार दो बदमाशों ने सुमन का पर्स झपटा।

-18 अगस्त को सतकरतार कॉलोनी की सोनिया स्कूटी से अस्पताल में ड्यूटी पर जा रही थी। अनेजा पेट्रोल पंप के पास स्कूटी सवार दो बदमाशों ने उसका पर्स झपटा।

-5 सितंबर को खटीक बस्ती के प्रमोद से मिटडाउन होटल के पास से बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल फोन छीन लिया।

-6 सितंबर को गीता कॉलोनी की ओमपति के मॉडल टाउन में बाइक और स्कूटी सवार बदमाशों ने सोने के कंगन छीन लिए।

-------

ऐसे देते वारदात को अंजाम

शहर में झपटमार गिरोह सक्रिय है। पल्सर या अन्य हाईस्पीड बाइक रखते हैं। एक बदमाश बाइक को स्टार्ट रखता है। दूसरा बदमाश चेन झपट लेता है। इसके बाद दोनों शहर की गलियों से फरार हो जाते हैं। बताया जाता है बाइक पर नंबर प्लेट भी फर्जी लगाए रखते हैं। कई बार बाइक भी चोरी की हुई होती है।

-------

वर्जन

मामला दर्ज कर लिया है। आसपास की कॉलोनी और घरों के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- अमित कुमार, प्रभारी, मॉडल टाउन थाना।

Posted By: Jagran