Move to Jagran APP

हत्या, लूटपाट की 12 वारदात कर पुलिस की नाक में किया दम, अब चढ़ा हत्‍थे

हरियाणा के जींद में दो माह पहले पुरानी रंजिश के चलते युवक की गोली मारकर हत्या की थी। 13 दिन पहले करेला के पास मोटरसाइकिल सवारों से एक लाख 91 हजार रुपये लूटने के मामले में आरोपित पकड़े गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 05:29 PM (IST)
हत्या, लूटपाट की 12 वारदात कर पुलिस की नाक में किया दम, अब चढ़ा हत्‍थे
जींद में दो बदमाश गिरफ्तार किए गए।

पानीपत/जींद, जेएनएन। हत्या, लूटपाट की 12 वारदातों को अंजाम देने के 25 हजार के इनामी बदमाश गांव राजपुरा भैण निवासी ऋषि व उसके साथी गांव बीबीपुर निवासी अमित उर्फ बबला को डिटेक्टिव स्टाफ ने चार पिस्तौल सहित गिफ्तार किया है। आरोपित ऋषि दिल्ली पुलिस ने भगौड़ा घोषित किया हुआ है। 

loksabha election banner

आरोपित अमित उर्फ बबला ने अपनी पुरानी रंजिश के चलते ऋषि को साथ लेकर दो माह पहले गांव बीबीपुर निवासी मनोज की गोली मारकर हत्या की थी। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश करके दो दिन के रिमांड पर लिया है। 

डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि 14 दिसंबर को हिसार जिले के गांव धर्मखेड़ी निवासी अजय ने जुलाना थाने में शिकायत दी थी कि अपने दोस्त गांव बुआना निवासी विक्की के साथ एक लाख 91 हजार रुपये लेकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर जुलाना जा रहे थे। जब गांव करेला के पास पहुंचे तो तीन युवकों ने पिस्तौल के बल पर मोटरसाइकिल को रुकवा लिया और नकदी को लूटकर फरार हो गए। 

पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज करके जांच शुरू की। 25 जनवरी को डिटेक्टिव स्टाफ को सूचना मिली कि गांव किलाजफरगढ़ के निकट दो युवक पिस्तौल लिए हुए खड़े हैं। पुलिस ने आरोपितों को काबू किया तो उनकी पहचान इनामी बदमाश गांव राजपुरा भैण निवासी ऋषि व गांव बीबीपुर निवासी अमित उर्फ बबला को दो पिस्तौल सहित काबू किया। 

पूछताछ में आरोपितों ने खुलासा किया कि गांव करेला के पास लूटपाट की वारदात को अंजाम उन्होंने दिया था। इससे पहले आरोपित अमित उर्फ बबला के परिवार के एक सदस्य की हत्या के मामले में चल रही रंजिश के चलते गांव बीबीपुर निवासी मनोज की 19 नवंबर 2020 को गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके बाद वह से फरार चल रहे थे। जबकि आरोपित ऋषि के खिलाफ जींद, रोहतक व दिल्ली में 12 अपराधिक मामले दर्ज हैं और दिल्ली कोर्ट ने आरोपित को भगौड़ा घोषित किया हुआ है। पुलिस दो दिन के रिमांड के दौरान आरोपितों से दूसरी वारदातों के बारे में पूछताछ करेगी। 

इनामी बदमाश ऋषि पर यह मामले दर्ज 

1. 19 नवंबर 2020 को गांव बीबीपुर निवासी अमित उर्फ बबला के साथ मिलकर आरोपित ऋषि ने गांव बीबीपुर में मनोज नाम के युवक की गोली मारकर हत्या की। 

2. छह दिसंबर 2020 को आरोपित ऋषि ने गांव बीबीपुर निवासी अमित उर्फ बबला व पवित्र के साथ मिल कर रोहतक जिले के गांव भाली में पिस्तौल के बल पर मोटरसाइकिल छीनी। 

3. 23 दिसंबर 2020 को आरोपित ऋषि ने अमित उर्फ बबला, गांव ढिगाना निवासी रोहित उर्फ टिंकू, गांव बिरौली निवासी सुमित उर्फ छोटा, गांव बीबीपुर निवासी कर्मबीर उर्फ न्याहल के साथ मिलकर गांव रामराये के शराब ठेके के बाहर फायरिंग की। 

4. गत 11 जनवरी को आरोपित ऋषि ने गांव किलाजफरगढ़ निवासी सचिन के साथ मिलकर ढाबे के बाहर गोली चलाई। यह मामला जुलाना थाने में दर्ज है। 

5. 15 नवंबर 2020 को आरोपित ऋषि ने अपने साथी गांव बीबीपुर निवासी अमित उर्फ बबला, गांव बिरौली निवासी सुमित उर्फ छोटा, गांव धनखड़ी निवासी विशाल उर्फ विशु, गांव बीबीपुर निवासी कर्मबीर, गांव ढिगाना निवासी रोहित, गांव बुआना निवासी संदीप, गांव बीबीपुर निवासी योगेंद्र, अजय के साथ मिलकर गांव रामराये के शराब ठेके पर झगड़ा करके सेल्समैन को चोट मारी। 

6. 24 अक्टूबर 2020 को आरोपित ऋषि ने गांव धनखड़ी निवासी अमन, गांव अनूपगढ़ निवासी हिमांशु, गांव राजपुरा भैण निवासी सुमित उर्फ मन्नी, गांव ईक्कस निवासी पवन उर्फ पोनी के साथ मिलकर लक्ष्य ढाबा पर गांव अनूपगढ़ निवासी विनोद को जान से मारने की नियत से गोली चलाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.