पानीपत/अंबाला, जेएनएन। नारायणगढ़ के गांव हुसैनी में संदिग्ध डेंगू से दो महिलाओं की मौत हो गई है। जबकि 50 के करीब लोग बीमार हैं। दो की हालत चिंताजनक है जिन्हें चंडीगढ़ पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। मृतकों अंग्रेजो देवी व अमरजीत कौर शामिल हैं। सूचना के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंच लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही हैं। इस दौरान ग्रामीणों ने सफाई व्यवस्था पर सवाल उठाए। टीम को फॉंगिंग मशीन भी खराब मिली। 

गांव हुसैनी से पिछले एक सप्ताह से रोजाना चार से पांच मरीज बुखार के कारण सिविल अस्पताल व निजी अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। मृतक अंग्रेजो देवी के पति महेन्द्र ने बताया कि उसकी पत्नी को पांच दिन पहले बुखार आया था, जिसके प्लेटलेट्स कम होने पर पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां से सेक्टर 32 चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। स्वस्थ न होने पर उसे वापस नारायणगढ़ सिविल अस्पताल भेज दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

सिविल अस्पताल में सही इलाज नहीं मिला

मृतक अमरजीत कौर के भाई रामकुमार ने बताया कि चार दिन पहले अमरजीत कौर को बुखार आया था। उस समय डाक्टर के पास ले गए, उन्होंने बताया कि इसके प्लेटलेट्स कम हो गए हैं। जहां से पंचकूला के सेक्टर-6 स्थिति सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोप लगाया कि सिविल अस्पताल नारायणगढ़ में सही इलाज नहीं मिला।

एक परिवार के नौ सदस्य आये चपेट में

हुसैनी के चार दर्जन लोग बीमारी की चपेट में हैं जिसमें महिलाएं, पुरुष एवं बच्चे शामिल हैं। एक ही परिवार के 9 सदस्य निर्मल, शिल्पा, प्रदीप, शिवानी, कृष्णा देवी, मीनाक्षी, याशिका, ज्ञान चन्द, प्रदीप कौर, जय सिंह को पंचकूला रेफर किया। अमन व अनारकली को गंभीर हालत में पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया। 

एसडीएम अदिति ने दौरा कर जांचा हाल

एसडीएम नारायणगढ़ अदिति ने गांव हुसैनी के लोगों की शिकायत पर अस्पताल का दौरा किया। मरीजों से बातचीत की और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। डाक्टरों की बैठक लेकर डेंगू के रोग से बचाव के लिए व्यवस्था जानी। एसडीएम ने कहा कि पीने के पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। उसमें कोई कमी नहीं है। डाक्टरों की टीम कारणों की जांच की जा रही है।

Posted By: Anurag Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप