जागरण संवाददाता, पानीपत : दो जमा पांच मुद्दे जनांदोलन ने नियम 134 ए के तीसरे राउंड का ड्रा निकालने के लिए शिक्षा विभाग को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। संगठन ने इसके बाद अभिभावकों को साथ लेकर शिक्षा निदेशक के कार्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की जाएगी।

दो जमा पांच मुद्दे जनांदोलन के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट सत्यवीर सिंह हुड्डा शनिवार को पानीपत में पहुंचे। वे कोर्ट कांप्लेक्स स्थित पार्क में जिले के अभिभावकों से रूबरू हुए। अभिभावकों ने बताया कि 1 मई को पहला ड्रा निकाला था, लेकिन आज तक सभी बच्चों का दाखिला नहीं हो पाया है। अभिभावक और बच्चे शिक्षा अधिकारियों से लेकर प्रशासन और विधायकों तक को गुहार लगा चुके हैं। उनको हर बार आश्वासन दे दिया जाता है।

एडवोकेट सत्यवीर सिंह हुड्डा ने अभिभावकों को सभी पात्र बच्चों का दाखिला कराने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा प्राप्त करना हर बच्चे का अधिकार है। नियम 134 ए में दाखिले लंबी लड़ाई के बाद जीती है। वे बच्चों को उनको अधिकार दिलाकर ही रहेंगे। शिक्षा विभाग सीधा रास्ता नहीं देता है, तो वे हाईकोर्ट में जाने को तैयार हैं।

हरियाणा जोन प्रभारी दलबीर सिंह भोंसले ने बताया कि जिले में करीब 550 पात्र बच्चों को दाखिला नहीं मिल पाया है।

वकालतनामा पर कराए अभिभावकों के साइन

जिलाध्यक्ष सोकेंद्र बालियान ने बताया कि शिक्षा विभाग नियम 134 ए के दाखिलों को लेकर गंभीर नहीं है। अभिभावकों को सड़क पर उतरकर अपना हक मांगना पड़ रहा है। अधिकारी बच्चों के साथ भेदभाव कर रहे हैं। संगठन हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन लेटर और वकालतनामा सहित सभी जरूरी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराए गए हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप