Move to Jagran APP

परीक्षा में फेल होने पर दो बच्‍चे लापता, दो ने मौत को लगाया गले

परीक्षा में फेल होने पर पानीपत में जहां दो छात्र लापता हो गए वहीं अंबाला और कुरुक्षेत्र में दो ने आत्‍महत्‍या कर ली। वहीं लापता छात्रों के स्‍वजन तलाश में जुटे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 06:58 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:58 PM (IST)
परीक्षा में फेल होने पर दो बच्‍चे लापता, दो ने मौत को लगाया गले

पानीपत, जेएनएन। पानीपत के उग्राखेड़ी गांव के दो दोस्त परीक्षा में फेल हो गए। इससे आहत वे दोनों तीसरे दोस्त के साथ घर से लापता हो गए। इनमें से दो छात्रों के पास मोबाइल फोन हैं। फोन बंद हैं। वहीं अंबाला और कुरुक्षेत्र मेें दसवीं में फेल छात्रों ने आत्‍महत्‍या कर ली। 

loksabha election banner

उग्राखेड़ी गांव के सूरजभान ने बताया कि वह फैक्ट्री में भी काम करता है। गांव में किराने की दुकान है। छोटे बेटे 15 वर्षीय राहुल के लीवर में दिक्कत है। सातवीं के बाद पढ़ाई छोड़कर दुकान संभालता था। पड़ोसी राजेश का बेटा 15 वर्षीय चिंटू नौवीं और मुकेश का बेटा 16 वर्षीय इकलौता बेटा अंकुश दसवीं की परीक्षा में फेल हो गया था। रात करीब दो बजे राहुल, चिंटू और अंकुश घर से लापता हो गए। उसने व दोनों किशारों के स्वजनों ने रविवार देर शाम तक रिश्तेदारी में ढूंढा, लेकिन सुराग नहीं मिला। किशोर घर से आधार कार्ड, दो से तीन जोड़ी कपड़े, जूते और चप्पल भी साथ ले गए हैं। पहले तीनों किशोर हरिद्वार गंगा स्नान के लिए जाते थे। शक है कि तीनों हरिद्वार न चले गए हैं। किशोरों की हरिद्वार में भी तलाश की जा रही है। इस बारे में थाना चांदनी बाग प्रभारी अंकित कुमार ने बताया कि गुमशुदगी का शिकायत दर्ज तीनों किशोरों की तलाश की जा रही है। 

कुरुक्षेत्र में दसवीं में फेल होने से छात्र ने फंदा लगा कर की आत्महत्या

लाडवा खंड के गांव बनी के दसवीं कक्षा के छात्र ने फेल होने पर हताश होकर फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। छात्र शहर के एक निजी स्कूल का छात्र था। एक शिक्षण संस्थान में ही अपने माता-पिता के साथ रहता था। मृतक छात्र का पिता शिक्षण संस्थान में बस पर ड्राइवर था। शुक्रवार रात को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था। बताया जाता है कि इस परीक्षा परिणाम में छात्र फेल हो गया था, जिसके चलते वह परेशान था। परेशानी के चलते उसने कमरे में कुंडी लगाकर पंखे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। उस समय घर पर छात्र की माता ही मौजूद थी। कमरे की कुंडी लगाने पर उसकी माता ने बहुत प्रयास किया, लेकिन छात्र ने कुंडी नहीं खोली। जब तक उसने पड़ोसियों को बुलाकर कमरे का दरवाजा तोड़ा तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मृतक छात्र की पहचान सागर के रूप में हुई। घटना की सूचना  पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रविवार को गांव बनी के शमशान घाट में मृतक छात्र का अंतिम संस्कार किया गया। छात्र की मौत से गांव में मातम छा गया। इकलौते पुत्र की मौत से परिवार का बेहाल है। 

अंबाला में भी 10वीं के छात्र ने जान दी

अंबाला में शनिवार सुबह 10वीं के एक छात्र ने परीक्षा में फेल होने पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि 16 वर्षीय छात्र 10वीं में लगातार दूसरी बार फेल होने के कारण तनाव में था। छात्र ने जब फंदा लगाया उस समय घर में कोई नहीं था। सुबह 11 बजे उसका शव कमरे में फंदे पर लटका देखकर परिजन आनन-फानन में उसे उतार कर अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मुलाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजनों का सौंप दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.