Move to Jagran APP

करनाल के मेडिकल कॉलेज में बरपा अजीबोगरीब कहर, जान बचाने को भागे लोग, 20 घायल

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। इससे लोगों में अफरातफरी मच गई। मधुमक्खियों के काटने से करीब 20 लोग घायल हो गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 09:03 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 11:01 AM (IST)
करनाल के मेडिकल कॉलेज में बरपा अजीबोगरीब कहर, जान बचाने को भागे लोग, 20 घायल
करनाल के मेडिकल कॉलेज में बरपा अजीबोगरीब कहर, जान बचाने को भागे लोग, 20 घायल

पानीपत/करनाल, जेएनएन। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में मधुमक्खियों के एक झुंड ने हमला कर दिया। इससे लोगों में अफरातफरी मच गई। जान बचाने के लिए लोग ओपीडी की तरफ भागे। अस्पताल की भी खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लिए गए। लेकिन परिसर में मौजूद मरीज और उनके परिजनों को मधुमक्खियों ने काट लिया। इससे करीब 20 लोग घायल हो गए। अस्पताल प्रबंधन ने फॉगिंग करवाई। तब जाकर स्थिति सुधरी। बता दें कि इससे पहले मधुमक्खी के हमले से करनाल में एक किसान की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

दोपहर करीब डेढ़ बजे कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में मधुमक्खियां आ गईं। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को काट लिया। बचने के लिए इधर, उधर भागने लगे। अफरा-तफरी के बीच लोगों ने अपने स्तर पर बचाव के प्रयास किए। कुछ लोग कपड़ा लपेटकर बैठ गए तो कुछ लोग हेलमेट पहनकर भागने लगे। परिसर पर खड़े लोग अंदर की तरफ आ गए। 

बड़ी लापरवाही : इलाज तो दूर, मरीजों से पूछा तक नहीं
मेडिकल कॉलेज में मधुमक्खियों के हमले में 15 से 20 लोगों के चपेट में आए हैं, लेकिन यहां पर प्रबंधन की असंवेदनशीलता दिखाई दी। इस घटना में जिन लोगों को मधुमक्खियों ने काटा उनको प्राथमिक उपचार देने की बजाय पूछा तक नहीं, लोग कहराते हुए बाहर चले गए, लेकिन कोई भी टीम वहां पर लोगों की हालात पूछने के लिए तत्पर दिखाई नहीं दी।

मक्खियां अंदर न घुसे इसलिए सारे दरवाजे और खिड़कियां किए बंद
बड़ी संख्या में आई मधुमक्खियों के हमले से भागे लोग ओपीडी भवन व अस्पताल भवन में घुस गए। मक्खियां अंदर घुसने लगी तो सभी दरवाजे और खिड़कियों को बंद कर दिया गया। दरवाजा बंद होने से कुछ लोग बाहर ही रह गए, जिनको मधुमक्खियों ने अपना निशाना बनाया।

स्थिति सामान्य
डीएमएस डॉ. अशोक जागलान ने कहा कि कोई ऐसा केस हमारे सामने नहीं आया जिसको इलाज की जरूरत थी। कुछ के मधुमक्खी काटने की सूचना जरूर मिली, हालात से निपटने के लिए फॉंगिंग करा दी गई थी। स्थिति बिल्कुल ठीक है। मेडिकल कॉलेज में इस समय बिल्कुल सामान्य है।

असंध में आठ अप्रैल को मधुमक्खियों के काटने से हुई थी मौत
आठ अप्रैल को असंध क्षेत्र में खेत में काम कर रहे किसान पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया था। उसके शरीर पर जगह-जगह काटा। जिससे किसान बेसुध हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। 

रोहतक में भी चली गई थी एक दिव्यांग की जान
रोहतक के डीएलएफ कॉलोनी स्थित पार्क में मधुमक्खियों के एक झुंड ने वहां मौजूद लोगों पर हमला बोल दिया। इनके काटने से एक 64 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 11 अन्य जख्मी हो गए। अचानक हुए इस हमले से पार्क में भगदड़ मच गई। लोगों ने इधर-उधर छिप कर जान बचाई। सभी घायलों को पीजीआइ में भर्ती कराया गया। इसके अलावा रोहतक के ही राजीव गांधी खेल परिसर में मधुमक्खियों ने 15 से ज्यादा खिलाडि़यों को शिकार बनाया। 7 खिलाड़ियों को पीजीआई में उपचार के लिए ले जाया गया। कुछ को निजी नर्सिंग होम में दाखिल कराया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.