Move to Jagran APP

परिवहन मंत्री ने उरलाना कलां में 63.50 लाख के उद्घाटन व शिलान्यास किए

संवाद सूत्र, मतलौडा : परिवहन, आवास एवं कारागार मंत्री कृष्णलाल पंवार ने सोमवार को गांव उर

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 01:23 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 01:23 AM (IST)
परिवहन मंत्री ने उरलाना कलां में 63.50 लाख के उद्घाटन व शिलान्यास किए

संवाद सूत्र, मतलौडा : परिवहन, आवास एवं कारागार मंत्री कृष्णलाल पंवार ने सोमवार को गांव उरलाना कलां में करीब 63.50 लाख रुपये के विभिन्न विकास कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इनमें 10 लाख रुपये की लागत से डॉ. आंबेडकर भवन, 14 लाख की लागत से परशुराम भवन, 11.50 लाख की लागत से प्रजापति चौपाल, 12 लाख की लागत से छोटूराम भवन, 7 लाख रुपये की लागत से कश्यप चौपाल, 9 लाख से सैन समाज की चौपाल और 16 लाख रुपये की लागत से बनने वाली जोगी चौपाल शामिल हैं। गांव में अब तक करीब 2 करोड़ से भी ज्यादा की धनराशि विकास कार्यों के लिए दी जा चुकी है।

loksabha election banner

कृष्णलाल पंवार ने कहा कि सरकार ने जहां स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करते हुए कृषि उपज के एमएसपी को काफी बढ़ाया है, वहीं ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित सीएचसी केंद्रों के माध्यम से किसानों को 50 से 80 प्रतिशत तक अनुदान पर कृषि यंत्र उपलब्ध करवाए हैं। खेतों के 3, 4 व 5 क्रम तक के रास्तों को सरकारी खर्च पर पक्का कराया जा रहा है। सरकार अब तक 3 हजार 600 करोड़ का मुआवजा किसानों को दे चुकी है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गांव के 132 केवी के बिजली घर में जल्द ही 16 एमवीए का बड़ा ट्रांसफार्मर लगवाने का भरोसा दिया।

गांव में 1000 लड़कों पर 1009 लड़कियां

उन्होंने ग्रामीणों को ¨लगानुपात 1000 :1009 होने पर बधाई दी। इससे पूर्व ग्रामीणों ने परिवहन मंत्री का फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया और उन्हें काफिले के साथ गांव के सभागार में लेकर आए जहां पर उनका शॉल व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर ब्लॉक समिति के चेयरमैन रमेश कुमार, बीडीपीओ अशोक छिक्कारा, सरपंच कृष्ण जोगी, पंचायती राज विभाग के एसडीओ आलोक ¨सह, दरियापुर सरपंच रामफल, सिठाना सरपंच सतपाल, शिवचरण बंसल, जगबीर सरपंच, विस्तारक सुनील मेहता, विनोद शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.