पानीपत, जेएनएन। सब्जी मंडी में नशे में मुनीम ने सब्जी विक्रेता की पटक-पटक कर हत्या कर दी। उसके बड़े भाई की भी पीटा। हत्या की वजह है कि सब्जी विक्रेता मुनीम की आढ़त की दुकान से सब्जी व फल नहीं खरीदता था। देर शाम आक्रोशित परिजनों ने बलजीत नगर नाका चौकी के बाहर हंगामा कर आरोपित मुनीम की पिटाई कर दी। आरोपित को छुड़वाने के प्रयास में चौकी प्रभारी धर्मवीर को कई घूसे लगे। इसकी वीडियो वायरल हो गई।

घटना दोपहर बाद तीन बजे की है। कुराड़ गांव के रणधीर (68) ने बताया कि उसका भाई कर्मबीर (39) पांचवें नंबर का था। वे दोनों भाई करीब 20 साल से सब्जी मंडी में फड़ी लगाकर फल व सब्जी बेचते हैं। दोनों भाई आढ़ती टीटू की दुकान से सब्जी व फल खरीदते थे। इससे दुकान नंबर ए-276 के मालिक वार्ड-9 निवासी सतीश कुमार पुत्र हुकम चंद उनसे रंजिश रखता था। तीन दिन पहले सतीश कुमार ने उन्हें धमकी दी कि उसकी दुकान से सब्जी नहीं खरीदेंगे तो दोनों भाइयों को मार देगा। उसने बात हंस कर टाल दी।

karmbeer

कर्मबीर का फाइल फोटो।

रस्सी लेने गया था कर्मबीर
बृहस्पतिवार को वह फड़ पर बैठा सब्जी बेच रहा था। सब्जी की कैरेट पर बांधने के लिए रस्सी की जरूरत थी। उसने भाई कर्मबीर को दुकान से रस्सी लाने के लिए भेज दिया। तभी उसके पास ममेरा भाई शहरमालपुर गांव का पूर्व सरपंच निवासी सतविंद्र भी आ गया। आधे घंटे तक भाई नहीं लौटा तो वह सतीश कुमार की दुकान की पीछे के गेट की तरफ गया। 

उठा कर बार-बार पटक  रहा था आरोपित
सतीश का मुनीम बुड़शाम वासी जॉनी कर्मबीर को सिर से उठा कर बार-बार पटक रहा था। भाई की छाती में कोहनी से भी वार किये। सतीश भी वहीं पास में खड़ा था। भाई को छुड़वाने की कोशिश की। जॉनी ने उन्हें भी थप्पड़ मारे। सतविंद्र भी शोर सुनकर मौके पर आ गया। तभी आरोपित जोनी व सतीश पीछे के गेट से भाग गए।

karmbeer family 

चौकी के बाहर खड़े कर्मबीर के परिजन।

परिजनों ने आरोपित की कर दी पिटाई
सतविंद्र घायल भाई कर्मबीर को लेकर सामान्य अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया। बाद में वे घायल कर्मबीर को करनाल के कल्पना चावला अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस वारदात के बाद परिजन के साथ दर्जनों लोग बलजीत नगर नाका चौकी पहुंचे। वहीं पर उन्होंने आरोपित जॉनी की पिटाई कर दी। 

सब्जी विक्रेता के तीन मासूम बच्चे
पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आरोपित जॉनी को जिप्सी से भेज दिया। सूचना मिलते ही सेक्टर 11-12 चौकी प्रभारी राजेश कुमार और सेक्टर-29 चौकी प्रभारी सतनारायण ने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया। आरोपित जॉनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित आढ़ती सतीश कुमार की पुलिस तलाश कर रही है। कर्मबीर के परिवार में पत्नी रोशनी, बेटा रोहित (12), बेटी शिवानी(6) और बेटी प्राची(4) है।  

जॉनी ताऊ कहता था, उसी ने भाई को मार डाला
विलाप कर रहे रणधीर ने कहा कि मुनीम जॉनी उन्हें अक्सर ताऊ कहकर नमस्ते करता था। वह भी उन्हें बेटे की तरह मानता था। कर्मबीर की जॉनी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी। फिर जोनी ने क्यों उसके भाई को मार डाला। जोनी नशे में था। 

रणधीर की शिकायत पर बुड़शाम के जॉनी के खिलाफ धारा 302 (हत्या) और सतीश कुमार के विरुद्ध धारा 120बी (षडय़ंत्र) रचने का मामला दर्ज कर लिया है। 
धर्मवीर सिंह, प्रभारी, बलजीत नगर नाका चौकी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla