Move to Jagran APP

ओएलएक्स पर पुजारी को सोफा खरीदने का झांसा देकर 30 हजार रुपये ठगे

ठग ने ओएलएक्स पर सोफा खरीदने का झांसा देकर मॉडल टाउन के पुजारी के खाते को हैक कर ऑनलाइन 30 हजार रुपये निकाल लिये। सांसद के बेटे के फोन करने पर मॉडल टाउन चौकी पुलिस ने मामला दर्ज कर ठग की तलाश शुरू कर दी है। मॉडल टाउन के लक्ष्मी नारायण मंदिर के पुजारी अंकित शर्मा ने बताया कि उसने मंगलवार को दोपहर 12 बजे ओएलएक्स पर सोफा बेचन के लिए पोस्ट डाली थी। एक व्यक्ति ने एक बजे उसे कॉल कहा कि

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:37 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 07:37 AM (IST)
ओएलएक्स पर पुजारी को सोफा खरीदने का झांसा देकर 30 हजार रुपये ठगे
ओएलएक्स पर पुजारी को सोफा खरीदने का झांसा देकर 30 हजार रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : ठग ने ओएलएक्स पर सोफा खरीदने का झांसा देकर मॉडल टाउन के पुजारी के खाते को हैक कर लिया। ऑनलाइन 30 हजार रुपये निकाल लिए। सांसद के बेटे के फोन करने पर मॉडल टाउन चौकी पुलिस ने मामला दर्ज कर ठग की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मॉडल टाउन लक्ष्मी नारायण मंदिर के पुजारी अंकित शर्मा ने बताया कि उसने मंगलवार को दोपहर 12 बजे ओएलएक्स पर सोफा बेचन के लिए पोस्ट डाली थी। एक व्यक्ति ने एक बजे उसे कॉल कहा कि आपका सोफा पसंद है। 10 हजार रुपये में सोफा खरीदकर ऑनलाइन पेमेंट कर देगा। व्यक्ति ने उससे पेटीएम नंबर मांगा। उसके पास बैंक का यूपीआइ कोड नहीं था। व्यक्ति ने कहा कि कोड भेज रहा हूं। इसे स्कैन कर लेना। उसने जांच के लिए एक रुपया व्यक्ति के अकाउंट में भेजा। व्यक्ति ने उसके खाते में दो रुपये भेज दिए। उसे यकीन हो गया कि व्यक्ति ठग नहीं है। उसने बार कोड स्कैन किया तो खाते से दस हजार रुपये कट गये। उसने पड़ोसी सांसद संजय भाटिया के बेटे चांद भाटिया को कॉल कर घटना की जानकारी दी। चांद ने पुजारी के साथ सांसद की पीए को मॉडल टाउन चौकी में भेजा। आधे घंटे में चौकी में बैठते ही उसके खाते से दस-दस हजार रुपये दो बार निकाल लिए गये। उसके खाते से 30 हजार रुपये निकाल गए। उसने आंध्रा बैंक में कॉल करके खाता बंद कराया। खाते में 20 हजार रुपये ही बचे। पुलिसकर्मी ने कहा कि ठग फर्जी फोन नंबर व आइडी रखता है। ठग को पकड़ना मुश्किल है।

डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर महिला के खाते से 24 हजार रुपये निकाले

जासं, पानीपत : हार्डवेयर के दुकानदार सौदापुर के सुनील की पत्नी रीटा ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका पीएनबी में खाता है। 20 जुलाई को उसने रामलाल चौक के पास एटीएम से 15000 रुपये निकाले थे। एटीएम में पुलिसकर्मी व अन्य कई लोग थे। 21 जुलाई को डेबिट कार्ड क्लोन बनाकर उसके खाते 24000 रुपये निकाल लिए गये। 26 जुलाई को उसने जांच की तो खाते में महज 242 रुपये बचे थे। उसका डेबिट कार्ड नहीं बदला और न ही पिन कोड पूछा। फिर भी खाते से रुपये निकाल लिए गए। असंध रोड नाका चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.