पानीपत (विज्ञप्ति) : डीसी सुशील सारवान ने कहा है कि पानीपत जिले में सभी उद्योग पूर्ण क्षमता और शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे हैं। उन्होंने ऐसी सभी बातों का खंडन किया है जिनमें कहा गया है कि पानीपत जिला से मजदूरों का पलायन हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार सभी औद्योगिक इकाइयों व उत्पादन केंद्रों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए चालू रखने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कुछ इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर कुछ इस तरह के संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। बिना तथ्य के भेजे जाने वाले इस तरह के संदेशों में कोई सत्यता नहीं है। इस तरह से कोई भी भ्रांति ना फैलाएं। डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा ने कहा कि जिला में मजदूर, हस्त कारीगर विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में काम करते हैं। व्यक्तिगत काम से ये लोग जरूर आवागमन करते हैं, लेकिन कोरोना को लेकर सब सचेत हैं। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश पर मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि का इस्तेमाल नियमित तौर पर हो रहा है।

पानीपत इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान प्रीतम सचदेवा ने कहा कि पानीपत में करीब 4 से 5 लाख मजदूर काम कर रहें हैं और लगभग सभी इकाइयां में इक्का-दुक्का छोड़कर सभी श्रमिक काम कर रहें हैं। किसी तरह का कोई पलायन नहीं है और ना ही कोई श्रमिक काम छोड़कर जाना चाहता है।

Edited By: Jagran