Move to Jagran APP

Theft News: करनाल में चोरी का अजब गजब मामला, कंडक्टर से लेते थे टिकट, यात्रियों की जेब कर देते थे खाली

पुलिस को बसों में यात्रियों की जेब से नकदी चुरा लेने की वारदात किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिन पर संज्ञान लेते वारदातों को सुलझाने का जिम्मा डिटेक्टिव स्टाफ को सौंपा गया। इंचार्ज हरिजंद्र सिंह सिंह ने एएसआई हिम्मत सिह की अध्यक्षता में टीम बनाई

By Naveen DalalEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 09:54 AM (IST)
Theft News: करनाल में चोरी का अजब गजब मामला, कंडक्टर से लेते थे टिकट, यात्रियों की जेब कर देते थे खाली
डिटेक्टिव स्टाफ टीम द्वारा काबू किए गए आरोपित

जागरण संवाददाता, करनाल। करनाल में चार रिश्तेदार मिलकर बसों में सवार यात्रियों की जेब तराश कर फरार हो जाते थे। ये बस स्टाप पर ही यात्रियों की जेब में नकदी होने का अंदाजा लगा लेते थे और फिर भीड़ का फायदा उठा वारदात को अंजाम दे देते थे। बैंक के आसपास भी वारदात करते थे। आरोपितों में दो सगे भाई शामली, उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं जबकि दो आरोपित ताऊ-भतीजा है। पुलिस ने आरोपित मामा-भांजा को गिरफ्तार किया तो यह राज खुला। बाकि दो आरोपित अभी फरार है, जो रिश्ते में जीजा-साला लगते हैं। चारों मिलकर करनाल व कुरुक्षेत्र एरिया में जेब तराशने की 13 वारदातें कर चुके थे।

loksabha election banner

ये था पूरा मामला

बता दें कि पुलिस को बसों में यात्रियों की जेब से नकदी चुरा लेने की वारदात किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिन पर संज्ञान लेते वारदातों को सुलझाने का जिम्मा डिटेक्टिव स्टाफ को सौंपा गया। इंचार्ज हरिजंद्र सिंह सिंह ने एएसआई हिम्मत सिह की अध्यक्षता में टीम बनाई, जिसने आरोपित सागर वासी गांव नौरता जिला करनाल व  रवि वासी गांव श्यामगढी जिला शामली, उत्तर प्रदेश को सात अक्तूबर को इंद्री से गिरफ्तार किया।

उन्हें चार दिन के रिमांड पर लिया गया तो पूछताछ में माना कि उनके साथ सुंदर वासी गांव नौरता, जो सागर का ताऊ है व सुशील वासी श्यामगढी उत्तर प्रदेश, जो रवि का सगा भाई है, के साथ मिलकर 13 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। अभी तक फरार सुंदर व सुशील को काबू करने के लिए टीम छापेमारी कर रही है। पुलिस के अनुसार रवि व सुशील आरोपित सागर के मामा लगते हैं। जांच में पता चला है कि आरोपितों के  खिलाफ पहले भी करनाल व कुरूक्षेत्र में जेब काटने के करीब सात मामले दर्ज हैं। इन मामलों में गिरफ्तार हो चुके थे और अभी जमानत पर थे। 

डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज हरजिंद्र ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि पूछताछ में आरोपितों ने माना कि वे सभी किसी एक बस स्टाप पर मौजूद रहते थे और वंहा रहकर जिस व्यक्ति की जेब भारी होती थी उसको देखकर नगदी होने का अंदाजा लगा लिया करते थे। फिर वह सवारी बस में चढती तो वे भीड होने के कारण उसे चारों तरफ से घेरकर खडे हो जाते थे और मौका लगते ही ब्लेड से उसकी जेब काटकर उतरकर मौका से फरार हो जाते थे।

यकीन दिलाने को लेते थे टिकट

जब आरोपितों को बस में चढने के दौरान जेब तराश करने का मौका नही लगता था तो आरेापी सवारी के साथ बस में चढ जाते थे और कडक्टर से आगे की टिकट भी ले लेते थे, ताकि उन पर कोई आशंका न कर सके। जैसे ही बस में उन्हें मौका लगता तो जेब से नकदी निकाल फरार हो जाते थे।

आरोपितोें से ये खुली वारदातें

सुरेंद्र सिंह वासी करनाल ने सदर थाना में मामला दर्ज कराया था कि छह अगस्त को सुबह 10 बजे नए बस अड्डा करनाल से वह बस में चढ़ने लगा तो जेब से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए।

सदर थाना में सतीश कुुमार मित्तल वासी सेक्टर आठ ने मामला दर्ज कराया था कि  24 दिसंबर 2020 को करनाल बस अड्डे पर उसकी जेब से पर्स चोरी कर लिया गया, जिसमें 1100 रुपये की नकदी थी।

थाना सदर में जसबीर सिंह ने मामला दर्ज कराया था कि 24 जनवरी 2020 कोनए बस अड्डे पर उसकी जेब से पर्स चोरी कर लिया, जिसमें सात हजार रुपये थे। 

सदर थाना में बरयाम सिंह वासी गांव नेवल ने मामला दर्ज कराया था कि 26 अक्तूबर 2020 को आइटीआई चौक से नया बस  अड्डा  के बीच बस में उसकी जेब से 20 हजार रुपये निकाल लिए गए।

थाना सदर में सरिंद्र सिंह वासी बसंत बिहार ने मामला दर्ज कराया था कि 26 अक्तूबर 2020 को नए बस अड्डा पर उसकी जेब से 10 हजार 500 रुपये चोरी कर लिए गए।

थाना सदर में जयनारायण वासी गांव पटहेडा ने मामला दर्ज कराया था कि 16 नवंबर 2020 को नए बस अड्डे से बस में चढ़ने के दौरान उसकी जेब से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए।

सदर थाना में  बलराज वासी पानीपत ने ममला दर्ज कराया था कि नए बस अड्डे पर खाना खाते समय उसकी जेब से 3 नवंबर 2020 को 20 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।

इंद्री थाना में रविंद्र सैनी वासी शामगढ़ ने मामला दर्ज कराया था कि तीन फरवरी 2021 को इंद्री बस अड्डे पर उसकी जेब से 26 हजार रुपये निकाल लिए गए।

इंद्री थाना में सत्यवान वासी टपरियों ने मामला दर्ज कराया था कि सात अक्तूबर 2021 को सब्जी मंडी इंद्री में उसका पर्स चोरी कर लिया, जिसमें सात हजार रुपये थे।

घरौंडा थाना में नितिन वासी घरौंडा ने मामला दर्ज कराया था कि 24 अगसत 2021 को बैंक में गया था, जहां उसकी जेब से 25 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।

सेक्टर 32-33 थाना में सलीम वासी टपराना, सहारनपुर ने मामला दर्ज कराया था कि 28 सितंबर 2021 को मेरठ जाने वाली बस में चढ़ने के दौरान उसकी जेब से 40 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।

थाना सिविल लाईन में नन्द किशोर सेक्रेटरी हैफेड ने मामला दर्ज कराया था कि 17 फरवरी 2021 को बस में उसकी जेब से 12 हजार 200 रुपये चोरी कर लिए गए।

थाना सिविल लाइन में विनोद कुमार वासी रामपुरा ने मामला दर्ज कराया था कि एक सितंबर 2021 को देवीलाल चौक से बस में चढने के बाद उसकी जेब से 50 हजार रुपये चोरी कर लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.