Move to Jagran APP

इसे कहते हैं लोकतंत्र की ताकत, मंत्री-विधायक यूं सहमे रहे

पानीपत में मंत्री-विधायक को दिखाया आईना। महापंचायत में पूछा अब क्यों आए। महापंचायत में मंत्री पंवार और विधायक महीपाल का घेराव। विकास न होने पर वोट नहीं देने का किया था बहिष्‍कार।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 01:09 PM (IST)
इसे कहते हैं लोकतंत्र की ताकत, मंत्री-विधायक यूं सहमे रहे
इसे कहते हैं लोकतंत्र की ताकत, मंत्री-विधायक यूं सहमे रहे

पानीपत, जेएनएन। जनता की ताकत क्‍या होती है, यह पानीपत में मंत्रियों और विधायक को पता चल गई होगी। एक महापंचायत ने नेताओं को इतना डराया कि वे वहीं लोगों को मनाने पहुंच गए। पर लोगों ने इन्‍हीं का घेराव कर दिया। सवाल उठा कि चुनाव जीतने के बाद आज ही क्यों आए हो। सरकार, नगर निगम, मंत्री और विधायक ने पांच वर्षों के दौरान कोई विकास कार्य कराया  है तो बताएं।

loksabha election banner

पानीपत के बाबरपुर मंडी वासी चुनावों का बहिष्कार करते हुए, क्षेत्र को नगर निगम सीमा से बाहर करने और अलग ग्राम पंचायत बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। स्थानीय वासियों का तर्क है कि वर्ष 2015 में आंदोलन के बाद शिमला मौलाना और निजामपुर को अलग कर दिया, उसी तरह बाबरपुर मंडी पर निर्णय लिया जाए। दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुई महापंचायत में मंत्री कृष्णलाल पंवार और विधायक महीपाल ढांडा करीब डेढ़ बजे पहुंचे। वीएनएम स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. आशीष संधु ने दोनों नेताओं से पूछा कि सरकार, मंत्री, विधायक और नगर निगम ने मंडी में कोई विकास कार्य कराया है तो सभा में बताएं। मंत्री ने माइक पकड़ते हुए कहा कि आपके गिले-शिकवों का मैं जिम्मेदार हूं। चुनाव बहिष्कार की आवाज सरकार के कानों सहित हरियाणा में गूंज रही है। चुनाव आचार संहिता लागू है, घोषणा नहीं कर सकता। 16 दिसंबर के बाद स्थानीय लोगों को साथ लेकर मुख्यमंत्री से मिलकर, मांग को पुरजोर ढंग से रखा जाएगा। मंत्री कृष्णलाल पंवार ने दोबारा माइक थामते हुए कहा कि चुनावों का बहिष्कार करना लोकतांत्रिक प्रणाली के खिलाफ है। इतना सुनते ही महापंचायत में बैठे पुरुषों और महिलाओं ने दोनों नेताओं का घेराव करते हुए, सवाल दागने शुरू कर दिए। भीड़ के तेवर गरम देख, दोनों नेता वहां से खिसक लिए।

मंत्री बोले मैं वोट मांगने नहीं आया 
मंत्री कृष्णलाल पंवार ने महापंचायत में कहा कि आप मतदान करें या न करें, यह आपका संवैधानिक अधिकार है। मैं यहां किसी प्रत्याशी के लिए वोट मांगने नहीं आया हूं। मंत्री होने के नाते आपकी समस्या सुनने आया हूं, विधायक महीपाल ढांडा का क्षेत्र है इसलिए उन्हें साथ लाया हूं। विधायक बोले सीवर और पेयजल लाइन के प्रपोजल पर काम चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.