Move to Jagran APP

पिता उम्रदराज व्यक्ति से कराना चाहते थे शादी, किशोरी बदायूं से भागकर पानीपत पहुंची

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के सेहा गांव की किशोरी की उसके पिता अधेड़ से शादी करना चाहता था। वह घर से भागकर पानीपत आ गई।

By Edited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 05:10 PM (IST)
पिता उम्रदराज व्यक्ति से कराना चाहते थे शादी, किशोरी बदायूं से भागकर पानीपत पहुंची
पिता उम्रदराज व्यक्ति से कराना चाहते थे शादी, किशोरी बदायूं से भागकर पानीपत पहुंची

जेएनएन, पानीपत। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के सेहा गांव की किशोरी की उसके पिता उम्रदराज व्यक्ति से शादी कराना चाहते थे। इससे खफा होकर किशोरी घर से भागकर पानीपत की एक फैक्ट्री में रहने वाली परिचित महिला के पास पहुंची। वहां से महिला ने किशोरी की बाल कल्याण समिति से काउंसलिंग कराकर सृष्टि शेल्टर होम में छोड़ दिया।

loksabha election banner

बाल कल्याण समिति की सदस्य सरोज आट्टा ने बताया कि किशोरी ने पूछताछ में कहा कि पहले उसके पिता पानीपत की एक फैक्ट्री में काम करते थे। वे और उसके पांच भाई-बहन भी वहीं पर रहते थे। एक साल पहले पिता उसे और उसके भाई-बहनों को गांव ले गए। पिता ने उसे ईट-भट्ठे पर मजदूरी करने के लिए लगा दिया। पिता जबरन उसकी शादी अधेड़ व्यक्ति से कराना चाहते थे। इस पर वह 19 अप्रैल को घर से भाग गई। पानीपत में अपनी परिचित महिला के पास पहुंची।

वहां से महिला उसे महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता के पास ले गई। उसके बाद किशोरी को बाल कल्याण समिति के पास लाया गया। किशोरी का कहना है कि उसे अपने पिता के पास नहीं जाना है। पिता उसके साथ मारपीट करते थे। सरोज आट्टा ने बताया कि इस बारे में बदायूं के एसपी और संबंधित बधावा थाने के प्रभारी से बात की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि 19 अप्रैल को किशोरी की गुमशुदगी होने का मामला दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.