Move to Jagran APP

कैथल में कोरोना संक्रमण से दो की मौत, 527 पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा

कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रही है। ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है। कैथल में रविवार को कोरोना संक्रमण की वजह से दो की मौत हो गई। वहीं अब एक्टिव केस 527 हो गए हैं।

By Edited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 06:17 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 06:17 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत।

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना के 10 नए केस मिले हैं, वहीं दो लोगों की मौत हुई है। अब जिले में मरने वालों का आंकड़ा 81 तक पहुंच गया है। अप्रैल माह में अब तक आठ लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार 856 तक पहुंच गया है। एक्टिव केस 527 हैं। जो शहर के सिविल अस्पताल व घर पर आइसोलेट किए गए हैं। पांच हजार 248 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

loksabha election banner

रविवार को 147 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। रविवार को कोरोना संक्रमित मिले इनमें खुराना रोड कैथल निवासी 47 साल का व्यक्ति, सेक्टर 20 निवासी 45 साल की महिला, पूंडरी में 27 साल का युवक, कौल में 51 साल का व्यक्ति, कैथल शहर में 82 साल का बुजुर्ग, कसैल में 40 साल का व्यक्ति, फतेहपुर में 47 का व्यक्ति, क्योड़क में 74 साल का व्यक्ति, माता गेट बुड़ान मोहल्ला में 36 साल का युवक, ढूंढवा में 70 साल का बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिला है।

वहीं क्योड़क निवासी व्यक्ति व ढूंढवा निवासी 70 साल के बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। दोनों के शवों का संस्कार सरकार द्वारा कोरोना महामारी को लेकर जारी किए गए नियमों के अनुसार प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में किया गया है। रविवार को 629 लोगों को लगाई वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रविवार को भी कोरोना वैक्सीन का कार्य जारी रखा। रविवार को छुट्टी के दिन 629 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अब तक 80 हजार 160 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 525 ने पहली तो 104 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। हरनौली, चीका, सिविल अस्पताल कैथल में 18, कांगथली में पांच, किठाना में 78, पाडला में 28, करोड़ा में 24, राजौंद में चार, ग्योंग में 48 लोगों ने पहली डोज लगवाई। शहर के सरकारी अस्पताल के साथ-साथ आयुष्मान भारत योजना के पैनल पर लिए गए प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन लगाई जा रही है।

कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

राजौंद क्षेत्र में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। एसएमओ डा. संदीप ¨सह व नायब तहसीलदार भूप ¨सह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों को बंद कर दिया हैं। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार की तरफ से जो हिदायतें दी गई हैं, लोग उनका पालन करें। बिना मास्क के बाहर न निकले। यदि लोगों ने सरकार की हिदायतों का पालन न किया तो सख्ती भी की जाएगी। एसएमओ डा. संदीप सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन का कार्य भी तेजी से चल रहा है। हर गांव में कोरोना के टीके लगाने के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं।

सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रविवार को कोरोना के 10 संक्रमित केस मिले हैं और दो लोगों की मौत हुई है। लोगों से अपील है कि संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। कोरोना महामारी को तभी रोका जा सकता है जब हम सावधानी बरतेंगे। घर से बाहर तभी निकलें जब कोई आवश्यक कार्य हो। सिविल अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले लोगों से भी अपील है कि मास्क पहनकर ही आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.