पानीपत, जेएनएन। ऊझा के पास मुल्तान कॉलोनी में इन्वर्टर का तार छूने से लगे करंट से किशोर की मौत हो गई। बिहार के जिला अलवर के नादौरा गांव के सुरेश यादव ने परिवार सहित 22 फरवरी से ऊझा के पास मुल्तान कॉलोनी में रहा है। सुरेश के बड़े बेटे नौवीं कक्षा के छात्र शिवदयाल ने बताया कि सुबह सात बजे पिता निंबरी के पास फैक्ट्री में और मां शिमला देवी सेक्टर-29 में एक फैक्ट्री में काम करने चली गई। घर पर वह और 8वीं कक्षा में पढऩे वाला छोटा भाई 12 वर्षीय रामदयाल था। 

रामदयाल तीन महीने से एक बिजली मैकेनिक के पास काम सीख रहा था। वह कमरे के बाहर चारपाई पर बैठकर पढ़ रहा था। 15 मिनट के बाद वह अंदर गया तो रामदयाल इन्वर्टर पर औंधे मुंह गिरा था। दाएं व बाएं हाथ करंट लगने से झुलसा हुआ था। उसने भाई को इन्वर्टर के ऊपर से उठाकर फर्श पर लैटाया और पिता को जानकारी दी। बाइक से रामदयाल को सामान्य अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करा रामदयाल के शव को स्वजनों को सौंप दिया। सामान्य अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बेटे रामदयाल के शव से लिपटकर मां शिमला देवी विलाप करने लगी।

चार बहनों के इकलौते भाई की हत्या के आरोपित पिता-पुत्र जेल भेजे

शिवनगर के चार बहनों के इकलौते भाई 17 वर्षीय अजीम अली के हत्या के आरोपित पड़ोसी ईदरीश व उसके इकलौते बेटे नदीम को थाना चांदनी बाग पुलिस ने ऊजा रोड से गिरफ्तार किया। दोनों आरोपितों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल पेंचकशनुमा सुआ बरामद किया। इसके बाद दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। थाना प्रभारी मंजीत कुमार ने बताया कि आरोपित ईदरीश की पत्नी अफसाना की भी तलाश की जा रही है। शिवनगर में केएस इंटरप्राइजिज फैक्ट्री के क्वार्टर में रहने वाले अजीज ने पुलिस को शिकायत दी कि सोमवार को उसके पड़ोसी ईदरीश की बेटी बाथरूम में नहा रही थी। उसने कहा कि जल्द नहा ले उसे भी नहाना है। इसी विवाद में ईदरीश व उसकी पत्नी अफसााना ने उसके बेटे अजीम अली को पकड़ लिया और नदीम ने छाती में सुआ घोंपकर मार डाला। आरोपितों ने उसकी, पत्नी व बेटियों के साथ भी मारपीट की। थाना चांदनी बाग ने उक्त आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

Edited By: Anurag Shukla