Move to Jagran APP

क्राइम शो देखकर एफबी पर फर्जी आइडी बनाई थी, हट जा ताऊ पाच्छे ने.. के गायक को ठगने पहुंचा था

जागरण संवाददाता पानीपत हरियाणवी गाने हट जा ताऊ पाच्छै ने नाचन दे जी भर कै नै.. के ग

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 08:55 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:55 AM (IST)
क्राइम शो देखकर एफबी पर फर्जी आइडी बनाई थी, हट जा ताऊ पाच्छे ने.. के गायक को ठगने पहुंचा था

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणवी गाने, हट जा ताऊ पाच्छै ने, नाचन दे जी भर कै नै.. के गायक न्यू कृष्णा नगर मॉडल टाउन के विकास कुमार की फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर ठगने का आइडिया राहुल शर्मा ने टीवी पर प्रसारित क्राइम शो से लिया था। पुलिस पूछताछ में उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गादीपुर गांव के राहुल ने बताया कि वह मजदूरी करता था। इससे वह महंगे कपड़े और मोबाइल रखने का शौक को पूरा नहीं कर पाता था। इसी वजह से उसने गायक विकास कुमार की एफबी पर फर्जी आइडी बनाई और उसी के नाम से ठगी करने लगा।

loksabha election banner

कई लोगों को ठगा भी और पकड़ा नहीं गया था। बस अड्डा चौकी पुलिस ने आरोपित राहुल को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस बारे में मॉडल टाउन थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि विकास कुमार ने साइबर सेल में शिकायत दे रखी है कि एक युवक ने फेसबुक पर फर्जी आइडी बना रखी है। इस मामले की जांच की जा रही है। अगर आइडी राहुल शर्मा ने बना रखी है तो उसे जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी।

चौकी में रोने लगा ठग, बोला गलती हो गई-माफ कर दो

ठग राहुल शर्मा बस अड्डा चौकी में रोने लगा। पुलिस को बोला कि गलती हो गई है। एक बेटा व पत्नी है। उनके पोषण की जिम्मेदारी है। जेल चला गया तो उनको कौन संभालेगा। उसे माफ करके छोड़ दें। वह भविष्य में गलती नहीं करेगा। पुलिसकर्मियों ने ठग की एक नहीं सुनी और सलाखों के पीछे कर दिया।

यह है मामला

गायक विकास कुमार ने बताया कि एक युवक ने फेसबुक पर उसकी फर्जी आइडी बना रखी है। उसके नाम से मॉडलों व उसके दोस्तों के साथ ठगी कर रहा है। इसकी शिकायत मॉडल टाउन थाने में की थी और युवक को ऐसा न करने के लिए समझाया था लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद उसने ठग को पकड़ने का प्लान बनाया। 3 अगस्त को उसने पत्नी के मोबाइल फोन से ठग से बात की। ठग ने कहा कि मां बीमार है और आइसीयू में भर्ती है। इसके लिए 50 हजार रुपये की जरूरत है। 5 अगस्त को उसने रुपये लेने के लिए ठग को आर्य कालेज के पास बुलाया। वहां पर ठग को पहले दो हजार रुपये दिये। फिर वह 35 हजार रुपये मांगने लगा। उसने दोस्त संजय की मदद से ठग को पकड़ा। ठग की पहचान गादीपुर गांव के संजय शर्मा के रूप में हुई। ठग को बस अड्डा चौकी पुलिस को सौंप दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.