Move to Jagran APP

सब इंस्पेक्टर पर चौकी प्रभारी रहते पांच लाख रुपये छीनने का आरोप

सीआइए-टू में तैनात सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह पर कृष्णपुरा चौकी प्रभारी रहते वक्त पांच लाख रुपये छीनने के आरोप लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 08:56 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 08:56 AM (IST)
सब इंस्पेक्टर पर चौकी प्रभारी रहते  पांच लाख रुपये छीनने का आरोप
सब इंस्पेक्टर पर चौकी प्रभारी रहते पांच लाख रुपये छीनने का आरोप

जागरण संवाददाता, पानीपत: सीआइए-टू में तैनात सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह पर कृष्णपुरा चौकी प्रभारी रहते वक्त पांच लाख रुपये छीनने के आरोप लगे हैं। उसने कार्रवाई से बचने के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर पीड़ित पर ही धोखाधड़ी का केस दर्ज करा दिया। मामला डीजीपी तक पहुंचा तो एसपी ने विभागीय जांच खुलवा दी।

loksabha election banner

खटीक बस्ती के राजेश कुमार ने डीजीपी और मानवाधिकार आयोग को शिकायत दी है। उसने आरोप लगाया कि 28 अगस्त 2018 को तत्कालीन किशनपुरा चौकी प्रभारी बलजीत सिंह चार अन्य पुलिसकर्मियों के साथ उसके ऑफिस आए। वह दोस्तों के साथ ताश खेल रहा था। पुलिस उसके कार्यालय से पांच-साढ़े पांच लाख रुपये ले गई। इसमें उसके 2.82 लाख रुपये थे। सीसीटीवी की फुटेज भी उसके पास है। उन्हें जुआ खेलने के मामले में फंसाने की धमकी देकर डरा दिया। एसआइ बलजीत सिंह ने बाद में पंचायती तौर पर फैसला करते हुए उसे 50 हजार रुपये दिए। बाकी 2.32 लाख बाद में देने की बात कही। वह अब उसे बाकी पैसे नहीं दे रहा। पुलिस उन्हें जुआ खेलने का आरोपित मानती है तो उस पर केस दर्ज कर सकती है। फर्जी शिकायत देने पर कराया केस दर्ज

वर्जन :

सूचना के आधार पर राजेश के कार्यालय पर दबिश दी थी। उसमें कुछ नहीं पाया गया। राजेश ने उसकी फर्जी शिकायत दी है। उसने अपने अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके आधार पर राजेश पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। उस पर 182 में भी कार्रवाई की गई थी। विभागीय जांच में राजेश के गवाहों ने उल्टे उसके हक में गवाही दी है। उन पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

बलजीत सिंह, सब इंस्पेक्टर, सीआइए-टू। वर्जन :

सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह की विभागीय जांच की जा रही है। इस मामले की रिपोर्ट एक सप्ताह में उच्चाधिकारियों को सौंप दी जाएगी। जांच रिपोर्ट के बारे में फिलहाल कुछ नहीं बताया जा सकता है।

पूजा डाबला, डीएसपी, पानीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.