Move to Jagran APP

सीएम के शहर में ये क्‍या हो गया, पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा किया लहूलुहान

आइटीआइ छात्र की मौत के बाद हंगामा खड़ा हो गया। साथी छात्रों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भी जवाब में पथराव करते हुए हवाई फायरिंग की।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 07:57 PM (IST)
सीएम के शहर में ये क्‍या हो गया, पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा किया लहूलुहान
सीएम के शहर में ये क्‍या हो गया, पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा किया लहूलुहान

पानीपत/करनाल, जेएनएन। हरियाणा रोडवेज बस की चपेट में आने से आइटीआइ छात्र की मौत के बाद साथी छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। सुबह छात्र सड़क पर आ गए। सीएम सिटी करनाल के सर्विस लाइन आइटीआइ चौक पर छात्र एकजुट हो गए। आक्रोश इस हद तक बढ़ गया कि पुलिस को जवाबी पथराव करते हुए लाठीचार्ज करना पड़ा। आक्रोशित छात्रों ने गाडि़यों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने आंसू गैस छोड़े गए और हवाई फायरिंग करके छात्रों को खदेड़ा। इसमें कई छात्र और पुलिसकर्मी घायल हुए। पुलिस ने 150 छात्रों सहित तीन अनुदेशकों को हिरासत में ले लिया है। मौके पर पुलिस बल तैनात है। 

loksabha election banner

दरअसल 18 वर्षीय निकित गुरुवार को आइटीआइ चौक पार कर रहा था। तभी तेज स्पीड से आ रही हरियाणा रोडवेज बस ने उसे कुचल दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस इतनी तेज थी कि निकित बस के बंपर में फंस गया। पांच सौ मीटर दूर जाकर जब चालक ने ब्रेक मारा तो युवक सड़क पर गिर गया। हादसे से गुस्साए अन्य छात्रों ने रोड जाम कर दिया। भीड़ बढ़ती देख बस चालक मौके से फरार हो गया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने बस में पथराव कर तोडफोड़ की। सुबह आइटीआइ कॉलेज पहुंचने पर छात्रों का गुस्सा चरम पर था। इसके बाद मामला बढ़ गया।

 student protest

पथराव करते छात्र।

पुलिस ने आंसू गैस छोड़े, हवाई फायरिंग की
सुबह ही आइटीआइ परिसर में छात्र जुटने लगे। इसके बाद छात्र सड़क पर उतर आए। उन्होंने जाम लगाना शुरू कर दिया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस को देखते ही छात्रों ने पथराव कर दिया।

student protest

पुलिस की ओर से किए गए पथराव में घायल छात्र।

जवाबी पथराव, कई घायल
आइटीआइ के अंदर और बाहर से पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया गया। जवाव में पुलिस ने भी पथराव किया और लाठीचार्ज किया। इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ तो पुलिस को आंसू गैस छोड़ने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

student protest

छात्र को ले जाता पुलिसकर्मी।

10 पुलिसकर्मी और 30 छात्र भी घायल
9.40 के करीब स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया के पहुंचने पर पुलिस की टुकड़ियां ने आइटीआइ परिसर को घेर लिया। दस बजे शुरू हुआ लाठीचार्ज 11.30 बजे तक चला। इस दौरान आइटीआइ स्टाफ सहित क्लासों में बैठे बच्चों पर लाठीचार्ज कर घायल कर दिया गया। तकरीबन 150 छात्रों को पुलिस अपनी दो बसों में भरकर ले गई, जिनमें तीन अनुदेशक भी शामिल हैं। पत्थरबाजी में 10 पुलिसकर्मी और करीब 30 छात्र घायल हुए हैं।

student protest

कैंपस में तैनात पुलिसकर्मी।

खाली करवाया आइटीआइ कैंपस
11.40 पर पुलिस ने आइटीआइ कैंपस को खाली करवा दिया था और आइटीआइ के डीवीआर अपने साथ ले गई। प्रिंसिपल बलदेव सिंह सगवाल ने बताया कि आइटीआइ में पुलिस ने स्टाफ सहित बच्चों पर लाठीचार्ज किया है, जोकि गलत है। वहीं, सुरेंद्र सिंह भौरिया ने कहा कि स्थिति को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा, क्योंकि आइटीआइ के छात्र आक्रोशित होकर पुलिसकर्मियों पर हमला कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.