Move to Jagran APP

Sports Minister Sandeep Singh की लापरवाह कोचों पर नजर, लिया बड़ा फैसला Panipat News

खेल मंत्री संदीप सिंह ने दो लापरवाह प्रशिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। वहीं खेलमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि उनकी खुद की फ्लाइंग छापेमारी करेगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 10:12 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 10:12 AM (IST)
Sports Minister Sandeep Singh की लापरवाह कोचों पर नजर, लिया बड़ा फैसला Panipat News
Sports Minister Sandeep Singh की लापरवाह कोचों पर नजर, लिया बड़ा फैसला Panipat News

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। अब लापरवाही बरतने वाले खेल कोचों पर खेल मंत्री संदीप सिंह की ओर से गठित स्पेशल फ्लाइंग टीम की पैनी नजर रहेगी। यह टीम प्रदेश भर में कहीं भी और किसी भी मैदान पर सुबह-सांय छापामारी करेगी और लापरवाही बरतने वाले कोचों की सूची तैयार करेगी। ऐसे लापरवाह कोचों को कतई बख्शा नहीं जाएगा जो सुबह-शाम मैदान में पहुंचते तो हैं लेकिन खाली कुर्सी पर बैठकर चाय पीकर निकल जाते हैं। उन्होंने कहा कि जो सरकारी वेतन ले रहे हैं उन्हें इसके बदले हर हाल में काम करना होगा। उनके काम का असर खिलाडिय़ों पर भी दिखाई देना चाहिए। 

loksabha election banner

यह बात प्रदेश के खेल मंत्री संदीप सिंह ने रविवार को सुबह ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तमपुरा बाग से अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2019 की आइजीएम 2019 रन के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने लापरवाही बरतने पर रोहतक के दो कोच के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी वेतन लेकर मौज-मस्ती करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को वह कतई नहीं बख्शेंगे। 

लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर

इससे पहले भी जिला प्रशासन की बैठक के दौरान दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के मामले में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह कर्मचारी अब इधर-उधर से सिफारिशें भी लगवा रहे हैं। उनकी गाड़ी में बैक गियर नहीं है, लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी।  

प्रदेश की उपलब्धि को बरकरार रखना लक्ष्य

उन्होंने कहा कि प्रदेश खेलों के क्षेत्र में देश में पहले पायदान पर है और इस उपलब्धि को हमेशा बरकरार रखना है। इसलिए प्रदेश में खिलाडिय़ों को निर्धारित शेड्यूल के अनुसार प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। सभी प्रशिक्षक समय पर खेल मैदान और नर्सरियों में पहुंचकर खिलाडिय़ों को उच्चस्तरीय प्रशिक्षण देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वह पिछले एक साल से हाकी का कोई मैच नहीं खेले हैं, लेकिन वर्ष 2020 में हाकी का मैच खेलेंगे।

नशे के खिलाफ पुलिस और शिक्षा विभाग से मिलकर चलाई जाएगी विशेष मुहिम 

उन्होंने प्रदेश में बढ़ते नशे के खिलाफ भी एक जागरूकता मुहिम चलाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह जल्द एक प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन करेंगे, जिसमें ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ा जाएगा। उन्हें नशे के दुष्प्रभावों से अवगत करवाया जाएगा। इस अभियान से वह स्वयं जुड़े रहेंगे और पुलिस के साथ शिक्षा विभाग से भी सहयोग लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.