कुरुक्षेत्र, [अनुज शर्मा]। धर्मक्षेत्र-कुरुक्षेत्र के सबसे बड़े महोत्सव, अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को लेकर कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो ने अपनी कमर कस ली है। महाप्रबंधक अशोक मुंजाल ने ड्यूटी सेक्शन के अधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी दो से 19 दिसंबर तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव पर डिपो की ओर से स्पेशल बसों की सर्विस शुरू करने के आदेश जारी किए है। ऐसे में देश-विदेश से कुरुक्षेत्र आने वाले लाखों पर्यटकों को फायदा मिलेगा।

ड्यूटी इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव पर दो से 19 दिसंबर तक पिपली से थर्ड गेट तक रूट पर बसों की संख्या दोगुनी की जाएगी। सामान्य दिनों में इस रूट पर दो बसों का संचालन किया जा रहा है। वहीं महोत्सव को देखते हुए बसों की संख्या चार करने के आदेश जारी हुए है। इसको लेकर चालक-परिचालकों का प्लान तैयार किया जा रहा है। वहीं बसों की मेंटेनेंस करवाई जा रही है। जिससे गीता महोत्सव पर 18 दिन तक बिना किसी तकनीकी परेशानी के बसों का संचालन किया जा सकें।

महोत्सव पर बस सर्विस बढ़ाने से रोडवेज को होगा मुनाफा

ड्यूटी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव पर पिपली से कुवि थर्ड गेट तक बस सर्विस बढ़ाने से यात्रियों के साथ-साथ रोडवेज को मुनाफा होगा। चूंकि महोत्सव के दौरान लाखों की संख्या में ब्रह्मसरोवर व ज्योतिसर आते है। ऐसे में यात्री आटो में तीस रुपये देने की बजाय बस में दस रुपये देकर सफर कर सकेंगे। यात्रियों की एक तरफ के 20 रुपये की बचत होगी। वहीं रोडवेज को दोनों ओर से यात्रियों को कोई किल्लत नहीं होगी।

दो से 19 दिसंबर तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को लेकर ड्यूटी सेक्शन के अधिकारियों को आदेश जारी किए गए है कि वे विभिन्न डेड रूटों पर चलने वाली बसों को हटाकर पिपली से थर्ड गेट तक बस सर्विस शुरू की जाए। जिससे कुरुक्षेत्र आने वाले पर्यटकों को लाभ मिल सकें।

अशोक मुंजाल, महाप्रबंधक, डिपो, कुरुक्षेत्र।

Edited By: Anurag Shukla