Move to Jagran APP

पानीपत में अक्षय वाली स्‍पेशल 26 कहानी दोहराई, व्यापारी को ठगा

कंबल के व्‍यापारियों में डर बैठता जा रहा है। एक ही गिरोह लगातार वारदात को अंजाम दे रहा है। पुलिस किसी को पकड़ नहीं सकी है। यही हालात रहा तो सीजन के समय कारोबार प्रभावित होगा।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 11:57 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 11:57 AM (IST)
पानीपत में अक्षय वाली स्‍पेशल 26 कहानी दोहराई, व्यापारी को ठगा

जागरण संवाददाता, पानीपत : आपको अक्षय कुमार की स्‍पेशल 26 फि‍ल्‍म याद होगी। सीबीआइ के अफसर बनकर नेताओं और व्‍यापारियों को ठगते थे। वैसी ही एक रियल कहानी पानीपत में दोहराई गई। रविवार को दो बदमाशों ने अमर भवन चौक पर पांचवीं वारदात को अंजाम दे डाला। इस बार उन्होंने खुद को सीबीआइ पुलिस बताया। पिस्तौल और नकली करेंसी की चेकिंग का झांसा दिया और मध्य प्रदेश के व्यापारी से 50 हजार रुपये ठगकर बाइक से फरार हो गए। वारदात सैनी धर्मशाला के पास की है। पुलिस ने टीमें गठित कर दी हैं। अमर भवन चौक पर सोमवार को पहरा बढ़ा दिया गया।

loksabha election banner

मध्यप्रदेश के जिला मंदसौर के गांव पिनचिला गांव के लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि वह अपने क्षेत्र में फेरी लगाकर कंबल बेचता है। वह सात साल से अमर भवन चौक के नमन टैक्सटाइल और बंसल टेक्सटाइल से कंबल खरीद कर ले जाता है। वह रविवार को नमन टैक्सटाइल से कंबल खरीदने आया था। दुकान मालिक अभिषेक ने उसे खाना खाने के लिए 500 रुपये दिये। वह मनचंदा ढाबे की तरफ जा रहा था। सैनी धर्मशाला के पास दो व्यक्ति खड़े थे। उनमें से एक यह कहकर उसके बैग की जांच करने लगा कि वे सीबीआइ पुलिस हैं। उन्हें सूचना मिली है कि अनजान व्यक्ति नकली नोट लेकर बाजार में घूम रहा है। बैग में उन्हें कुछ नहीं मिला। फिर व्यक्ति ने धक्का देकर उसकी जेब से 50 हजार रुपये निकाल लिए और नोटों की जांच करने की बात कही। इस पर उसने दुकान पर चलने की बात कही। उसने बदमाश से नोट लेकर बैग मे डाल लिए और आधी चेन बंद कर ली। फिर बदमाश ने उसे धक्का दिया। इससे वह जमीन पर गिर पड़ा। बदमाश उसके बैग से 50 हजार रुपये निकालकर साथी की बाइक पर बैठकर भाग गया। उसने शोर मचाया। जब तक आसपास के लोग इकट्ठा हुए तब तक बदमाश फरार हो गए। पीड़ित लक्ष्मीनारायण दुकानदारों के साथ किला थाना पहुंचा और शिकायत दी।

पानीपत में सामान खरीदने में लगता डर

लक्ष्मीनारायण लक्ष्मीनारायण ने बताया कि वह कंबल बेचने के लिए कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश सहित कई प्रदेशों में जाता है। उसके साथ कभी लूटपाट नहीं हुई। पानीपत में भी पहले उसके साथ वारदात नहीं हुई। दिनदहाड़े उससे रुपये छीन लिये गए। अब तो उसे पानीपत आने में डर लगता है। 

बदमाशों को नहीं है पुलिस का खौफ

सलूजा अमर भवन चौक बाजार के प्रधान और संयुक्त व्यापार मंडल के मुख्य सलाहकार अशोक सलूजा का कहना है कि शहर में पुलिसकर्मी बताकर पांच लोगों के साथ ठगी कर ली गई है। यह सिलसिला जारी है। अब त्योहारी सीजन है। अगर ग्राहकों के साथ ऐसे ही लूटपाट होती रहेगी तो वे बाजारों में नहीं आएंगे। उनकी भी दुकानदारी बंद हो जाएगी। सलूजा ने बताया कि उसने पीड़ित लक्ष्मीनारायण को बदमाशों की तस्वीर दिखाई जिसे उन्होंने पहचान लिया है। ये बदमाश पहले भी वारदात कर चुके हैं। इस बारे में संयुक्त व्यापार मंडल प्रधान अनिल मदान से बात की है। सोमवार को बैठक करके आगे का निर्णय लिया जाएगा।

बाजारों में पुलिस के दावे हुए फेल

व्यापारी भगवानदास कंसल, विनोद, संजय और वेदप्रकाश ने कहा कि बाजारों में व्यापारियों के साथ लगातार हो रही ठगी की वारदातों के बाद थाना शहर के प्रभारी विक्रांत ने दावा किया था कि बाजारों में सादे कपड़ों में पुलिस गश्त करेगी। बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बावजूद वारदात हो गई। पुलिस के गश्त करने के दावे की पोल खुल गई है।

ये हो चुकी हैं वारदात

28 सितंबर को आगरा के व्यापारी लक्ष्मीकांत व उनके बेटे सन्नी सौरव से अमर भवन चौक पर 66 हजार रुपये ठगे।

29 सितंबर को अशोक नगर के पंकज चुघ से सुखदेव नगर में एक लाख रुपये की ठगी।

1 अक्टूबर को पांच बदमाशों ने एसडी कॉलेज के पास राजस्थान के मोहम्मद इलियास से एक लाख रुपये ठग लिये।

एक अन्य व्यापारी से भी रुपये ठगे गए, लेकिन उसने शिकायत नहीं दी थी।

यह भी पढ़ें - पानीपत में पुलिसकर्मियों को लूट रहे बदमाश, शहर कैसे होगा सुरक्षित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.