जींद, जागरण संवाददाता। सोनाली फोगाट की मौत के बाद हरियाणा की राजनीति गरमाई हुई है। आदमपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव की घोषणा भी हो चुकी है। इस कड़ी में जींद में सोनाली फौगाट की बहन रूकेश ढाका ने कहा कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता चाहती है कि उनका परिवार राजनीति में आए। वहीं परिवार ने उनको ही आगे किया है। हालांकि अभी चुनाव लड़ने पर फैसला नहीं हुआ है, लेकिन क्षेत्र की जनता की भावनाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा। घर वालों ने उन्हें ही आदमपुर की राजनीति के लिए चुना है। हालांकि अभी तय नहीं है कि भाजपा उन्हें टिकट देगी या नहीं। 

सर्वखाप पंचायत में हिस्सा लेने पहुंची रूकेश

रूकेश ढाका मंगलवार को जींद की जाट धर्मशाला में आयोजित सर्वखाप पंचायत में हिस्सा लेने पहुंची थी। इस दौरान रूकेश ढाका ने मंच से सोनाली फौगाट द्वारा किसान आंदोलन को लेकर की गई टिप्पणी पर माफी भी मांगी। उन्होंने खापों के प्रतिनिधियों से कहा कि सोनाली अब इस दुनिया में नहीं रहीं हैं। ऐसे में उन्हें माफ किया जाए, ताकि उनकी आत्मा को शांति मिले। इस दौरान रूकेश ढाका ने कहा कि हिसार में हुई खाप पंचायतों के बाद ही सोनाली फौगाट हत्या कांड की जांच सीबीआइ को सौंपी गई। अब सीबीआइ ही पता लगाएगी कि सोनाली की हत्या में आरोपित सुधीर सांगवान के पीछे और कौन लोग हैं।

हार के बाद भी क्षेत्र में डटी रहीं सोनाली

रूकेश ढाका ने कहा कि सोनाली फौगाट ने चुनाव में 35 हजार वोट लिए थे। बेशक वे हार गईं थी, लेकिन इसके बाद भी अपने क्षेत्र में डटी रही। इससे लोगों के दिल में उनके प्रति प्यार है। ऐसे में लोग चाहते हैं कि उनकी राजनीतिक विरासत आगे बढे।

दीदी द्वारा बोली गई बातें ली गई वापस

रूकेश ढाका ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान सोनाली फौगाट ने कुछ ऐसी बातें बोली थी, उनको अब वापस ले लिया गया है। अब वे चली गई हैं। इसलिए वे चाहते हैं कि पंचायत उनको माफ कर दें।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट