Move to Jagran APP

देवीलाल पार्क में चुप्पी योग, कादियान के सामने तोड़ा मौन

जागरण संवाददाता पानीपत देवीलाल पार्क में महीनों तक शिकायत करते रहे। डीसी के माध्यम से

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 06:23 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 06:23 AM (IST)
देवीलाल पार्क में चुप्पी योग, कादियान के सामने तोड़ा मौन

जागरण संवाददाता, पानीपत : देवीलाल पार्क में महीनों तक शिकायत करते रहे। डीसी के माध्यम से शिकायतपत्र को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को भी मार्क करवा दिया। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ तो यहां सैर करने के लिए आने वाले लोगों ने लगातार दूसरे दिन गांधीगीरी की। पहले दिन आंख पर पट्टी बांधी तो दूसरी दिन मुंह पर अंगुली रखकर रोष जाहिर किया। कहा कि वे चुप हो जाएंगे, अगर प्रशासन पार्क का सुधार करवा दे। इस बीच, सुबह जननायक जनता पार्टी के नेता देवेंद्र कादियान पार्क में पहुंचे। ग्रामीण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके कादियान ने लोगों से वादा किया कि वह उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से बात करेंगे। देवीलाल पार्क में जो भी समस्याएं हैं, उनका जल्द समाधान कराएंगे। इसके बाद उन्होंने लोगों के साथ ही पूरे पार्क का हाल देखा।

loksabha election banner

स्थानीय अधिकारियों से बात करेंगे

देवेंद्र कादियान ने सेक्टर-7 के निवासियों और सैर करने पहुंचे लोगों से वादा किया कि वह स्थानीय अधिकारियों से बात करेंगे। पानी का ट्यूबवेल क्यों नहीं चल रहा, गोवंश क्यों आ रहे हैं, जगह-जगह पौधे खत्म हो रहे हैं, इन सभी मुद्दों को उठाया जाएगा। सबसे पहले पानी की समस्या का समाधान करेंगे। उनके संज्ञान में अब मामला आया है।

डिप्टी सीएम तक पहुंचाई बात

देवेंद्र कादियान ने जागरण से बातचीत में कहा कि उन्होंने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला तक बात पहुंचा दी है। उन्हें स्थानीय निवासियों का ज्ञापन वाट्सएप से भेज दिया है। कोविड की वजह से वह डिप्टी सीएम से मिल नहीं सके। ट्यूबवेल जल्द ही चालू कराएंगे।

----------------

देवीलाल की प्रतिमा का पत्थर टूटा

पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व.देवीलाल के नाम पर जीटी रोड पर पानीपत का सबसे बड़ा पार्क बनाया गया है। देवीलाल की प्रतिमा भी लगी है। हर वर्ष उनके जन्मदिन पर यहां नेता एकत्र होते हैं। फूल बरसाते हैं। इस प्रतिमा की तरफ बाद में ध्यान नहीं दिया जाता। प्रतिमा का पत्थर टूट चुका है। ऊपर भी जो पत्थर लगे हैं, वो उखड़ गए हैं। सेलो टेप से किसी तरह से इन्हें ऊपर से थामा गया है। यही हालात रहे तो सारे पत्थर इसी तरह टूट जाएंगे।

सामने आईं सविता आर्य, बोली मैं लगवाऊंगी पत्थर

नारी तू नारायणी उत्थान समिति की अध्यक्ष सविता आर्य ने जागरण से बातचीत में कहा कि अगर सोमवार तक प्रशासन ने या नेताओं ने स्व. देवीलाल प्रतिमा का पत्थर नहीं लगवाया तो वह अपनी तरफ से काम कराएंगी। इसके अलावा अन्य समस्याओं का जो समाधान हो सकता है, उसमें अपना सहयोग देंगी।

महान नेता का तो सम्मान करें

माडल टाउन में रहने वाले नरेंद्रनाथ आर्य ने बताया कि पार्क में शौचालय तो है लेकिन इतना गंदा है कि कोई अंदर नहीं जा सकता। बच्चों के लिए झूले नहीं हैं। यह पार्क हमारे जिले की शान बन सकता है। प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है। हमारे महान नेता स्व. देवीलाल का तो सम्मान करना ही चाहिए।

कल पढि़ए, उजाड़ हो गया गुलाब का बाग

देवीलाल पार्क में जब जाते थे तो गुलाब के फूल देखकर मन खिल उठता था। गुलाब के पौधों का एक पूरा बगीचा बना हुआ था। गोवंश की वजह से पूरा का पूरा बगीचा ही उजाड़ हो गया है। अगर आपको भी कुछ कहना है तो हमें बताएं। हमारा नंबर है, 8950874709


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.