जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। सिख समाज भारतीय किसान यूनियन हरियाणा (मान गुट) के प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश और उसके साथियों के सिखों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर एक अगस्त को ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में महापंचायत करेगा। इसमें दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान मनजिंद्र सिंह सिरसा विशेष रूप से शिरकत करेंगे। मनजिंद्र सिंह सिरसा की अगुवाई में सिख संगत की ओर से कड़े निर्णय लेते हुए इस मामले में आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

सिख परिवार हरियाणा की एक बैठक मंगलवार शाम को गुरुद्वारा छठी पातशाही में की गई। इससे पहले सिख परिवार हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष कवलजीत सिंह अजराना के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल एसपी मांशु गर्ग से मिला। कवलजीत सिंह अजराना ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने पूरे मामले से एसपी को अवगत कराया है और एसपी ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

गुणी प्रकाश से बातचीत के लिए नहीं बनाई कोई कमेटी

कवलजीत सिंह अजराना ने स्पष्ट किया कि भाकियू (मान ग्रुप) के प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश से इस मामले में बातचीत करने के लिए कोई भी कमेटी नहीं बनाई गई। इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है, इसलिए या तो गुणीप्रकाश गुरुद्वारा साहिब में आकर सिख संगत से माफी मांगे, अन्यथा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी।

प्रशासन को आंदोलन करने की दी चेतावनी 

उन्होंने चेताया कि यदि प्रशासन ने इस मामले में ढुलमुल रवैया अपनाया गया, तो फिर सिख संगत आंदोलन करने पर विवश होगी। इसका पूरा उत्तरदायित्व जिला प्रशासन का होगा। इस मौके पर हरियाणा के प्रभारी ज्ञानी मंगप्रीत सिंह, अंतरराष्ट्रीय कथावाचक ज्ञानी तेजपाल सिंह, शिअद के शहरी प्रधान तजिंदर सिंह मककड़, गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी के मैनेजर अमरिंद्र सिंह, हरकीरत सिंह, प्रताप सिंह, विजेंद्र सिंह मौजूद रहे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Edited By: Umesh Kdhyani