पानीपत, जेएनएन। ईद-उल-जुहा के मौके पर अमन चैन की दुआ मांगी गई। मुस्लिम लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर बधाई दी। पानीपत सहित यमुनानगर, अंबाला और अन्य जिलों की मस्जिदों और ईदगाहों में ईद की नमाज अदा की गई है। समाज के अन्य लोगों ने भी ईद की बधाई दी। तस्वीरों में देखिए, बच्चों में पर्व का खास उत्साह। 

eid

eid

eid

eid

70 हजारी बकरा
बकरे की कुर्बानी देने के लिए जाटल रोड इमामबाड़े के आसपास रौनक दिखी। पानीपत में 70 हजारी बकरे की कुर्बानी के लिए तैयार किया गया। इमामबाड़ा मुहल्ले के बाहर मेन रोड पर कुछ व्यापारी टेंट लगाकर सड़क के किनारे बकरे बांध रखे थे। व्यापारी असलम ने झट्टीपुर के श्याम फौजी से मिट्ठू बकरे को खरीदा था। बाजार में इसकी कीमत 90 हजार रुपये बता दी। ग्राहक बकरे को देख कर चले जाते। बकरे के दाहिने तरफ पेट पर चांद तारे का निशान है। शाम 7 बजे तक जब मुहं मांगा दाम नहीं मिला तो असलम ने बरसत रोड निवासी अमजद कुरैशी को 70 हजार रुपये में बेच दिया। बकरे का वजन 120 किलो के करीब है।   

चांद तारे निशान से दाम ज्यादा 
हजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में ईद-उल-जुहा पर मिठ्ठू की कुर्बानी दी जाएगी। खरीदार अमजद कुरैशी ने बताया कि देसी अंबरसरी नस्ल के बकरे मिट्ठू के पेट के पास चांद तारे का निशान है। यही इसकी खासियत है। 

 eid

eid

eid

eid

eid

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस