समालखा (पानीपत), जागरण संवाददाता। बिहोली रोड स्थित लघु सचिवालय परिसर में वीरवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ। जहां एसडीएम अश्वनी मलिक ने नगरपालिका के नवनिर्वाचित चेयरमैन अशोक कुच्छल व 17 पार्षदों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

16 मिनट में सभी को शपथ दिलाने के साथ हाउस की मीटिंग कर ली गई। इसके बाद भाजपा की जिला अध्यक्ष डा. अर्चना गुप्ता व शशिकांत कौशिक ने नवनिर्वाचित चेयरमैन अशोक कुच्छल को नपा कार्यालय स्थित कुर्सी पर बैठा मिठाई खिला बधाई दी। हालांकि चेयरमैन के खिलाफ आरटीआई कार्यकर्ता पीपी कपूर द्वारा दायर चुनावी याचिका में शुक्रवार को कोर्ट फैसला सुनाएगी। इससे पहले चेयरमैन व पार्षदों को शपथ दिला दी गई।

बता दें कि नामांकन के दौरान नवनिर्वाचित चेयरमैन ने अपने पर दर्ज केस की जानकारी नहीं दी थी। इसको लेकर कपूर ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

5 को दिया था नोटिस

एसडीएम अश्वनी मलिक ने बताया कि नोटिफिकेशन के बाद डीसी की ओर से उन्हें नवनिर्वाचित चेयरमैन व पार्षदों को शपथ दिलाने के लिए अधिकृत किया गया था। इसको लेकर सभी चेयरमैन व पार्षदों को पांच जुलाई को 48 घंटे का नोटिस शपथ ग्रहण व हाउस की पहली मीटिंग को लेकर अवगत करा दिया गया था। उसी मुताबिक चेयरमैन व पार्षदों को शपथ दिलाई गई।

चेयरमैन ने हाथ जोड़ मांगा सभी का सहयोग

नवनिर्वाचित चेयरमैन अशोक कुच्छल ने सभी के शपथ के बाद कहा कि आज हमारे लिए खुशी का दिन है। मुझे उम्मीद है कि समालखा के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने कस्बे के विकास के लिए हाथ जोड़कर पार्षदों से सहयोग की गुजारिश की। ताकि हर वार्ड विकसित हो।

एसडीएम ने भी दी शुभकामनाएं

शपथ ग्रहण कराने के बाद एसडीएम अश्वनी मलिक ने भी चेयरमैन व पार्षदों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आप सभी जनता की उम्मीद पर खरा उतर ईमानदारी व लग्न के साथ विकास के काम करेंगे। एक विकासशील हाउस बनाकर कस्बे की समस्याओं का निवारण करें।

समस्याओं को प्राथमिकता के साथ दूर किया जाएगा

नवनिर्वाचित चेयरमैन अशोक कुच्छल ने कहा कि कस्बे में सफाई, निकासी, स्ट्रीट लाइट आदि समस्याओं को प्राथमिकता के साथ दूर करने के अलावा सीएम घोषणा के कामों को भी अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता की उम्मीदों पर हाउस खरा उतरेगा।

Edited By: Anurag Shukla