Move to Jagran APP

एल्डिको की महिला सेलर से ऑनलाइन 25 हजार रुपये ठगे

जागरण संवाददाता पानीपत ठग ने एल्डिको निवासी महिला सेलर को फौजी बताकर 20 आइटम खरीदने क

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 07:36 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 07:36 AM (IST)
एल्डिको की महिला सेलर से ऑनलाइन 25 हजार रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत: ठग ने एल्डिको निवासी महिला सेलर को फौजी बताकर 20 आइटम खरीदने का झांसा दिया। क्यू आर कोड भेजकर 24 हजार 499 रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली। एल्डिको की मोनिक मलिक ने पुलिस को शिकायत दी कि वह ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचती है। उसके फेसबुक पेज पर मंजीत नामक व्यक्ति ने 20 पीस खरीदने की इच्छा जताई। खुद को बरेली में फौज में तैनात बताया। उसने एडवांस पेमेंट के बिना पीस न देने की बात कही। कथित फौजी ने वाट्सएप और वाइस कालिग कर रुपये भेजने के लिए गूगल-पे का अकाउंट मांगा। उसने पति का नंबर दे दिया, लेकिन खाते में रुपये नहीं भेजे। उसने पेमेंट करने को रिमांइडर भेजा। उसके पास व्यक्ति ने क्यू आर कोड की तस्वीर वाट्सएप पर भेज दी। उसने क्यूआर कोड स्कैन किया तो खाते से 4500 रुपये कट गये। ठग उससे बार-बार कॉल करता रहा, जिससे कि उस पर शक न हो। बहन बताकर क्यू आर कोड भेजे, ठगी कर पीड़िता ने बताया कि ठग ने उसके खाते में पांच रुपये भेजे। इसके बाद वाट्सएप पर कॉल कर बताया कि बहनजी आपके खाते में रुपये आ जाएंगे। 19999 रुपये का क्यू आर कोड भेज दिया। उसने स्कैन किया तो रुपये खाते से रुपये कट गए। ठग ने उसके पास गीता के नाम से 24 हजार 500 और सीमा के नाम से 12 हजार 500 के क्यू आर कोड भेजे। उसे पता चल चुका था कि ये फौजी नहीं, ठग है। उसने कोड स्कैन नहीं किए। वर्जन

loksabha election banner

मोनिका मलिक की शिकायत पर ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। साइबर सेल भी मामले की जांच कर रही है। लोगों को क्यू आर कोड स्कैन नहीं करने चाहिये। अन्यथा वे ठगी का शिकार हो सकते हैं।

योगेश कुमार, प्रभारी, थाना शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.