Move to Jagran APP

बदमाशों के सामने हाथ जोड़े, पैर पड़ी, फिर भी मुझे पीटते रहे

पीड़िता ने बयां की डकैती की घटना। फोटो 21 से 27 -बदमाशों से कहा- बेटा मुंह पर टे

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 09:30 AM (IST)
बदमाशों के सामने हाथ जोड़े, पैर पड़ी, फिर भी मुझे पीटते रहे
बदमाशों के सामने हाथ जोड़े, पैर पड़ी, फिर भी मुझे पीटते रहे

पीड़िता ने बयां की डकैती की घटना फोटो 21 से 27

loksabha election banner

-बदमाशों से कहा- बेटा मुंह पर टेप मत लगाओ, दम घुटने से मर जाऊंगी

-एक बदमाश का नाम भोपाल पुकार रहे थे उसके साथी

--------

घर में काम चल रहा है। मजदूर जोगेंद्र राणा दूसरी मंजिल पर मलबा हटाने का काम कर रहा था। पति के दुकान पर जाने के बाद मैं गैलरी से सटे कमरे में बेड पर लेटी हुई थी। अचानक मैन गेट की खुला और चार बदमाश घुस आए। उनमें से दो ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था और दो के हाथों में पिस्तौल थी। दो बदमाश मुझे घसीटते हुए साथ के कमरे में ले गए। एक बोला- बता रुपये कहां रखे हैं? नहीं तो गोली मार दूंगा। मैंने मना कर दिया तो थप्पड़ मारा फिर पिस्तौल का बट मारा। दस बार पूछा,रुपये और जेवर कहां रखे हैं? मै हाथ जोड़कर कहती रही कि मुझे नहीं पता है कि रुपये कहां रखे हैं? मैने बदमाशों के के पैर पकड़े और कहा, बेटा छोड़ दो। शोर मचाया तो एक बदमाश उसका मुंह दबाकर टेप लगाने लगा। मैंने कहा कि बेटा दम घुटने से मर जाऊंगी। ऐसा मत कर। बदमाश मान गया और टेप नहीं लगाई। शोर सुनकर दूसरी मंजिल से मजदूर जोगेंद्र आया तो उसे भी बदमाशों ने पीटा और मेरे पास ही जमीन पर पटक दिया।

एक बदमाश ने पेचकस से अलमारी का लॉक तोड़ने का प्रयास किया। वह पांच मिनट तक लगा रहा, लेकिन लॉक नहीं टूटा। वह एक बदमाश का नाम भोपाल ले रहे था। बदमाशों की उम्र 25 वर्ष के आसपास लग रही थी।

बदमाशों ने फिर बेड खंगाल डाला। जेवर के डिब्बे तीन बैगों में भरे और बाहर से कुंडी लगा भाग गए। उसकी बेटी सीमा गन्नौर रहती है। सीमा के देवर की शादी होने वाली थी। इसलिए वह 15 तोले जेवर उसी के पास रख गई थी। बदमाश वे जेवर भी ले गए। बदमाशों के जाने के बाद मैंने शोर मचाया। पड़ोसी संजय ने दरवाजे की कुंडी खोली तभी मुझे लगा कि अब जान बच गई है। बेटे के गले लगकर रोई।

(जैसा का बिमलेश (60) ने दैनिक जागरण को बताया)

------------

बदमाश बोला लाला गोली मार दूंगा, मैने कहा- मैं तो मजदूर हूं

कैथल के गांव बाट्टा गांव के जोगेंद्र राणा ने बताया कि साई कॉलोनी में रहता है। वह पहले भी निर्माणाधीन मकान में काम करता था। बीमार होने के कारण वह रविवार को काम पर नहीं आया था। सोमवार सुबह वह काम पर आया था। तभी बिमलेश ने शोर मचाया राणा बचाओ। आवाज सुनी तो उसे लगा कि घर में बंदर घुस आया है। वह सरिया लेकर कमरे में घुसा तो बदमाशों ने उसकी गर्दन पकड़ी और थप्पड़ मारते हुए अंदर ले गए। एक बदमाश ने उसे मकान मालिक समझकर पीटा और कहा कि लाला माल कहां छिपा रखा है? उसने कहा कि वह तो मजदूर है। इसके बाद एक बदमाश ने उसकी व बिमलेश की कनपटी पर पिस्तौल तान दी और कहा कि माथा गरम है गोली मार दूंगा। उसने बदमाश के पैर पकड़ लिए और कहा कि गरीब आदमी हूं। रहम कर लो। उसे फिर से थप्पड़ मारे। वह डर के मारे शांत रहा।

--------

पहले रेकी, फिर वारदात

पड़ोसी संजय ¨सगला ने बताया कि उसका बेटा पार्थ सेक्टर-12 हाउ¨सग बोर्ड कॉलोनी में ट्यूशन गया था। वह घर से करीब 11:45 बजे बेटे पार्थ (9) को लेने गया। तब विपिन गुप्ता के घर से 20 मीटर दूर स्विफ्ट कार खड़ी थी। करीब 12:15 बजे वह और पार्थ घर के पास पहुंचे ही थे कि विपिन के घर से अंटी में पिस्तौल लगाए चार बदमाश भागते हुए बाहर निकले। स्विफ्ट कार धीमी गति से आई और बदमाश उसमें बैठ कर ऊझा रोड की तरफ भाग गए। बदमाशों की गाड़ी की नंबर प्लेट पर 'मित्रां दा ना चलता' लिखा देखा। इसके बाद 12:37 बजे दो बार 100 नंबर पर कॉल की, लेकिन बात नहीं हो पाई। इसके बाद थाना चांदनी बाग से पुलिस बुलाकर लाया। बदमाशों ने वारदात से पहले रेकी की थी। उन्हें पता था कि विपिन दुकान से करीब 12:15 बजे तक घर आता है। इसलिए बदमाशों ने कहा था कि 12 बज गए गए हैं। अब भाग लो।

---------

100 नंबर पर बात हो जाती तो पकड़े जाते बदमाश

वार्ड-13 की पार्षद के पति रामरतन अग्रवाल ने बताया कि नरेश गुप्ता का एक बेटा व एक बेटी है। गुप्ता की करीब 25 साल से मावा की दुकान है। मावा उसके गांव से आता है। नरेश गुप्ता शिव मावा भंडार के मालिक के रिश्तेदार हैं। संजय ¨सगला ने जब पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल की थी। तब पुलिस से संपर्क हो जाता तो नाकाबंदी करके पुलिस बदमाशों को पकड़ सकती थी।

-------

डीएसपी ने खंगाले 15 सीसीटीवी कैमरे

डीएसपी मुख्यालय जगदीप दूहन ने आसपास के 15 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। कई बंद मिले। एक मकान मालिक ने कैमरे नहीं दिखाए।

--------

ठेकेदार और मजदूरों पर शक

विपिन गुप्ता ने बताया कि मकान में पत्थर लगाने का काम भी चल रहा है। ठेकेदार नए-नए मजूदरों को लेकर आता था। पत्थर कम पड़ गया था दो दिन से काम बंद था। मजदूरों पर भी डकैती का शक है, क्योंकि डकैत उप्र की भाषा बोले रहे थे। पुलिस ठेकेदार उसके मजदूरों और नरेश गुप्ता के पुराने नौकरों से पूछताछ कर रही है।

----------

चौकी और थाने के बीच वारदात, एसपी से करेंगे शिकायत

सेक्टर-24 वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सतीश गुप्ता का कहना है कि थाना चांदनी बाग से 500 मीटर दूर और बलजीत नगर नाका चौकी के बीच नरेश गुप्ता के घर डकैती हो गई है। गुप्ता के घर के पास ही मकान में चोरी कर ली गई थी। ऐसे में सेक्टरवासी मकानों पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद भी सुरक्षित नहीं हैं। एक महीना पहले विधायक महीपाल ढांडा सेक्टर में आए थे तब उनसे भी सेक्टर व पार्क में पुलिस की गश्त बढ़ाने और चारदीवारी बनवाने की

की मांग की थी। इसके बावजूद गश्त नहीं बढ़ाई गई। सुरक्षा व गश्त बढ़ाए जाने की मांग लेकर जल्द ही एसपी से मिलेंगे।

--------

वर्जन

दोनों वारदात एक गिरोह ने की : दूहन

डीएसपी मुख्यालय जगदीप दूहन ने बताया कि 22 मार्च को सात बदमाशों ने हथियार के बल पर देवी मूर्ति कॉलोनी निवासी उद्यमी संजय चौधरी व उनके बेटे को पीटा था। इसके बाद पिता-पुत्र व अन्य परिजनों को बाथरूम में बंद कर लूटपाट की थ्ीा। बदमाश छह लाख रुपये की नकदी और करीब 24 लाख रुपये के जेवरात लूटकर फरार हो गए थे। इसी अंदाज में नरेश गुप्ता के घर में भी वारदात हुई है। ये बदमाश उत्तर प्रदेश के हो सकते हैं। पुलिस की पांच टीमें उत्तर प्रदेश के कैराना, शामली सहित विभिन्न जगहों पर छापामारी कर रही है। उत्तर प्रदेश की पुलिस का भी सहयोग लिया गया है। उन अपराधियों का भी रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है जो पहले लूट की वारदात कर चुके हैं और अब जेल से बाहर हैं।

-------

तीन वारदातों में डकैतो की धुंधली तस्वीर लेकर घूम रही हैं पुलिस

शहर की तीन बड़ी लूट की वारदात में पुलिस अभी तक बदमाशों को नहीं पकड़ पाई हैं। पुलिस बदमाशों की धुंधली तस्वीर लेकर घूम रही है। शहर में गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में 4.45 करोड और देवी मूर्ति कॉलोनी के उद्यमी के घर 30 लाख रुपये की डकैती का मामला डीजीपी बीएस संधू के संज्ञान में है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) भी डकैतों को नहीं ढूंढ1 पाई है।

- 29 जनवरी की सुबह तीन नकाबपोश बदमाशों ने सनौली रोड पर भीमगौड़ा मंदिर के पास आइआइएफएल गोल्ड लोन (इंडिया इन्फोलाइन फाइनेंस लिमिटेड) के कार्यालय में महिला सफाईकर्मी मुकेश, कैशियर सोनिया और भारतभूषण को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाया। इसके बाद सोने सहित 4.45 करोड़ रुपये लूट लिये।

-7 अप्रैल की शाम को सेक्टर-25 पार्ट में हरिसंस हरिलाल लिमिटेड एक्सपोर्ट हाउस के सुपरवाइजर चरणजीत हरिसंस ऑटो मोबाइल्स से दस लाख रुपये लेकर बाइक से एक्सपोर्ट हाउस जा रहे थे। तभी एक्सपोर्ट हाउस के पास दिल्ली नंबर की बाइक सवार दो बदमाशों ने बैग लूट लिया।

-------

ये वारदात भी अनसुलझी

-8 फरवरी को संजय चौक पर एक महिला की बाली लूट ली गई।

-10 फरवरी को टोल प्लाजा पर दिल्ली के व्यापारी को लूटा।

-9 मार्च को आइसीआइसीआइ बैंक के पास से टाटा मोटर्स के ऑफिस अटेंडेंट से तमंचे के बल पर 53 हजार रुपये की लूट।

-5 मई को बस अड्डा चौकी के पास से तीन हथियारबंद बदमाशों ने महावीर कॉलोनी के देसराज की कार व नकदी लूट ली।

-8 मई की रात 8 बजे बाइक सवार चार बदमाशों ने रिफाइनरी रोड स्थित एसआर ऑयल पेट्रोल पंप के सेल्समैन रामू और रवि को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर उनसे 12 हजार 500 रुपये लूटे।

-18 मई को तीन कथित पुलिसकर्मियों ने सोनीपत के मुगलपुरा के प्रताप को कार में बंधक सेक्टर 6-7 चौकी के पास सोने की अंगूठी व नकदी लूटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.