Move to Jagran APP

वकीलों को भी जान-माल का खतरा, हथियार के लाइसेंस जल्द मिलें : शेर सिंह

बार के प्रधान ने डीसी-एसपी से कहा कि वादी-प्रतिवादी की पैरवी के चलते कुछ लोग वकीलों से भी रंजिश रखने लगते हैं। वकीलों के साथ मारपीट की एक-दो घटनाएं भी हुई हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 07:24 AM (IST)
वकीलों को भी जान-माल का खतरा, हथियार के लाइसेंस जल्द मिलें : शेर सिंह
वकीलों को भी जान-माल का खतरा, हथियार के लाइसेंस जल्द मिलें : शेर सिंह

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला बार एसोसिएशन, पानीपत की ओर से कोर्ट कांप्लेक्स के मीटिग हॉल में स्वागत कार्यक्रम संपन्न हुआ। लोहड़ी और मकर संक्रांति पर्व पर हुए इस आयोजन में डीसी धर्मेद्र सिंह, एसपी शशांक कुमार सावन और जिला अटार्नी अशोक कुमार बागड़ी का स्वागत किया गया। बार प्रधान शेर सिंह खर्ब ने वकीलों को हथियार का लाइसेंस जल्द प्रदान करने सहित अन्य मांगें रखी।

loksabha election banner

बार के प्रधान ने डीसी-एसपी से कहा कि वादी-प्रतिवादी की पैरवी के चलते कुछ लोग वकीलों से भी रंजिश रखने लगते हैं। वकीलों के साथ मारपीट की एक-दो घटनाएं भी हुई हैं। 13 वकीलों ने हथियार लाइसेंस के लिए फाइल जमा की हुई है। सभी को जल्द लाइसेंस जारी किया जाए। पार्ट-टू में बने चैंबर बिल्डिंग के साथ खाली जगह में बहुत गंदगी पसरी हुई है। नगर निगम के माध्यम से साफ-सफाई कराई जाए।वकीलों की शिकायतों को प्राथमिकता से सुना जाए और टोल फ्री किया जाए। दोनों अधिकारियों ने वकीलों की मांगों को संज्ञान में लेने का आश्वासन देते हुए, सामंजस्य बनाए रखने की सीख दी। अदालतों में नए वकीलों को तसल्ली से सुनने को भी कहा।

इस मौके पर सेशन जज मनीषा बतरा, एडीसी मनोज कुमार, उप प्रधान डा. विकास रोहल, अनिल सिगला, सचिव सुनील शर्मा, कोषाध्यक्ष मनेाज शर्मा, आनंद दहिया, रणधीर सिंह, वीरेंद्र नागरथ, सुरेंद्र, बसंत सिह, आशा शर्मा, सुरेश छौक्कर मौजूद रहे।

यातायात नियमों का पालन करें वकील

एसपी ने कहा कि हमारा काम अपराधी को सजा दिलाना, आपका काम क्लाइंट को निर्दोष साबित करना है। पुलिसकर्मी और वकील के बीच सड़क पर बहस होती है। वकीलों से अनुरोध है कि यातायात नियमों का पालन कर समाज के लिए उदाहरण बनें।

नौ माह खाली रहकर देख लिया

सेशन जज ने कहा कि वर्ष-2020 में हमने खाली रहकर देख लिया, अब काम पर जुट जाओ। फिजिकल हियरिग शुरू हो गई है, लेकिन कोरोना का खतरा है। मास्क, हैंड सैनिटाइजेशन और दो गज की दूरी का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.