Move to Jagran APP

अनुदेशक भर्ती का रिजल्ट जारी करने के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता पानीपत आइटीआइ पानीपत के अनुबंधित अनुदेशकों ने सौ फीसद नियमित कर्मचारियों के समर्थन के साथ आइटीआइ के मेन गेट पर नियमित भर्ती के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। काले बिल्ले लगाकर कार्य किया। कोर्ट की तरफ से 1410 अनुबंधित अनुदेशकों को स्टे मिलने के उपरांत भी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से भर्ती प्रक्रिया का परिणाम घोषित किया गया। कोर्ट के फैसले की अवमानना की गई। प्रदेश के सभी आइटीआइ के अनुबंधित व रेग्युलर अनुदेशक 7 मार्च को सर्वकर्मचारी संघ के साथ मिलकर औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा के निवास स्थान फरीदाबाद में उनका घेराव कर अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 09:35 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 09:35 AM (IST)
अनुदेशक भर्ती का रिजल्ट जारी करने के विरोध में प्रदर्शन
अनुदेशक भर्ती का रिजल्ट जारी करने के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पानीपत : आइटीआइ पानीपत के अनुबंधित अनुदेशकों ने सौ फीसद नियमित कर्मचारियों के समर्थन के साथ आइटीआइ के मेन गेट पर नियमित भर्ती के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। काले बिल्ले लगाकर कार्य किया। कोर्ट की तरफ से 1410 अनुबंधित अनुदेशकों को स्टे मिलने के उपरांत भी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से भर्ती प्रक्रिया का परिणाम घोषित किया गया। कोर्ट के फैसले की अवमानना की गई। प्रदेश के सभी आइटीआइ के अनुबंधित व रेगुलर अनुदेशक 7 मार्च को सर्वकर्मचारी संघ के साथ मिलकर औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा के निवास स्थान फरीदाबाद में उनका घेराव कर अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

loksabha election banner

पानीपत आइटीआइ के अनुदेशकों ने बताया कि वित्त विभाग की स्वीकृति के बाद प्रदेश में आयोग के मापदंडों के अनुसार पॉलिसी पार्ट-2 के तहत 1410 अनुदेशकों को अनुबंध आधार पर लगाया गया था। इन अनुदेशकों की चयन प्रक्रिया को मान्यता देकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार सरकार ने इन्हें समान काम, समान वेतन 2017 में दिया था लेकिन आयोग ने इन सभी पदों को रिक्त मानकर रेगुलर भर्ती निकाल कर पहले परीक्षा ली। अब परिणाम भी घोषित कर दिया।

वर्तमान में पिछले 3 से 8 वर्षों से कार्यरत 1410 अनुबंध अनुदेशकों के पदों का समाधान नहीं किया जाता तब तक अनुदेशकों की भर्ती के रिजल्ट संबंधी कोई प्रक्रिया नहीं अपनाई जाए। अनुबंधित अनुदेशकों ने सरकार से मांग की है कि अपने निर्णय पर दोबारा गौर करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.