Move to Jagran APP

शराब ठेकेदार से मांगी फिरौती, बदमाश बोला-दो लाख रुपये हर महीना दो वरना नहीं चलने देंगे ठेका

यमुनानगर में शराब ठेकेदार से फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। आरोपित ने शराब ठेकेदार से ठेका चलाने की एवज में हर महीने 2 लाख रुपये मांगे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 02:38 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 02:38 PM (IST)
शराब ठेकेदार से मांगी फिरौती, बदमाश बोला-दो लाख रुपये हर महीना दो वरना नहीं चलने देंगे ठेका
शराब ठेकेदार से मांगी 2 लाख की फिरौती।

करनाल, जागरण संवाददाता। इसी माह 12 जून को ही शराब के ठेके शुरू करने वाले एक ठेकेदार को दो लाख रुपये प्रति माह फिरौती दिए जाने की धमकी मिली है, जिसके बाद ठेकेदार भयभीत है तो अन्य ठेकेदार भी हैरान है। मामला पुलिस तक भी पहुंच गया है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पानीपत के गांव बलाना के रहने वाले कुलविंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने इस साल के लिए अपनी फर्म के जरिए करनाल के सेक्टर छह, आठ व नौ में शराब के ठेके लिए हैं। गत 12 जून को ही उन्होंने ये ठेके चलाने सरकारी नियमानुसार शुरू किए हैं। सभी ठेके ठीक-ठाक चलाए जा रहे हैं। रोबिन लाठर नामक एक आरोपित उनसे दो लाख रुपये हर महीने फिरौती की मांग कर रहा है। 20 जून को भी वह ठेके पर आया और सेल्समैन को फिरौती दिए जाने को लेकर धमकी दे गया है। यहीं नहीं आरोपित छह बोतल अंग्रेजी शराब की भी ले गया।

आरोपित ने फिर दी धमकी

23 जून को फिर आरोपित फिरौती दिए जाने की धमकी देकर गया है। आरोपित ने कहा है कि यह रकम न देने पर वह ठेके नहीं चलने देगा। इसके बाद उसके साथ-साथ उसके ठेकों पर काम करने वाले कर्मी भी भयभीत है। पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तो वहीं उसकी तलाश भी शुरू कर दी है। उधर अन्य ठेकेदारों ने भी इस मामले को लेकर हैरानी जताई है।

ठेकेदार को घबराने की जरूरत नहीं

उनका कहना है कि इस तरह से धमकी दी जा रही है तो वे अपना कारोबार कैसे कर सकेंगे। पुलिस प्रशासन को इस संबंध में कड़ा कदम उठाना चाहिए। उधर पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया का कहना है कि किसी भी ठेकेदार को घबराने की जरूरत नहीं है। आरोपित के खिलाफ शिकायत मिलते ही केस दर्ज कर लिया गया है। ऐसे किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.