Move to Jagran APP

सुरजेवाला का बड़ा आरोप, हक मांग रहे किसानों पर भाजपा सरकार चलवा रही गोलियां

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मनोहर लाल को भी हरियाणा के इतिहास में सबसे फेल सीएम कहा।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 12:46 PM (IST)
सुरजेवाला का बड़ा आरोप, हक मांग रहे किसानों पर भाजपा सरकार चलवा रही गोलियां
सुरजेवाला का बड़ा आरोप, हक मांग रहे किसानों पर भाजपा सरकार चलवा रही गोलियां

पानीपत, जेएनएन। कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप ङ्क्षसह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम मनोहर लाल किसान व युवा विरोधी हैं। सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की बजाय रोजगार खत्म किए हैं। हरियाणा के इतिहास में मनोहर लाल सबसे फेल मुख्यमंत्री साबित हुए हैं। सुरजेवाला शनिवार शाम को बड़ा कटहेड़ा स्थित ओसवाल जैन धर्मशाला में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। सरकार के कार्यकाल में 23 बार पेपर लीक हो चुके हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे रहे भारत भूषण भारती को तीन साल के लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के चेयरमैन के रूप में एक्टेंशन दे दी गई। जनता की आखों में धूल झोंकी जा रही है और बेरोजगार युवाओं का शोषण किया जा रहा है। इससे पूर्व ओसवाल जैन धर्मशाला के प्रधान विरेंद्र जैन, सचिव निश्चय राज व कैशियर रवि जैन ने मुख्यातिथि रणदीप सुरजेवाला का बड़ी फूल माला पहनाकर स्वागत किया।  

46 किसान प्रतिदिन कर रहे आत्महत्या 
भाजपा के तानाशाही रवैये के कारण प्रतिदिन 46 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। रादौर, यमुनानगर, शाहबाद के किसान जब 25 पैसे के भाव से फसल खरीदने का विरोध करते हैं तो मनोहर सरकार उन पर लाठी चार्ज करवा देती है। 47 किसानों को केस दर्ज कर जेल में बंद कर दिया। दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान मोदी सरकार से अपना हक मांगने जाते हैं तो गोलियों का सामना करना पड़ता है। भाजपा किसानों का भला नहीं कर सकती। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किसानों पर कर्ज कम था। भाजपा के साढ़े चार साल के कार्यकाल में किसानों पर कर्ज बढ़ता ही जा रहा है।  

सीएम ने किया रेस्ट हाउस पर कब्जा 
सुरजेवाला ने कहा कि मनोहर लाल ने सीएम बनते ही सबसे पहले नहर किनारे रेस्ट हाउस पर कब्जा किया। इसी तरह उनके ओएसडी ने एक अफसर के मकान पर कब्जा कर लिया। कांग्रेस शासन में कैथल शहर के बीच सिटी स्क्वेयर मंजूर किया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ। खनौरी बाईपास पर ड्रेन के एक तरफ का हिस्सा आज तक पूरा नहीं करवाया गया। शहर में तीन हजार सबमर्सीबल लगाए थे, जिनके अब कनेक्शन काट दिए गए हैं। भाजपा ने कहीं भी बिजली की तारों को नहीं खिंचवाया है, जिस कारण वे नीचे लटकती रहती है। कैथल के ही दो पत्रकार हाइटेंशन तारों की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.