Move to Jagran APP

Liquor Scam : पूर्व विधायक ने अपने ही सील गोदाम से चोरी करवाई थी शराब, स‍तविंद्र राणा गिरफ्तार

पूर्व विधायक सतविंद्र राणा और सोनीपत के शामड़ी के ईश्वर का एल-वन गोदाम में साझा था। लाकॉडाउन में गोदाम से करीब 86 लाख रुपये की शराब चोरी करके करोड़ों रुपयों में बेच दी गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 07:15 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 07:15 AM (IST)
Liquor Scam : पूर्व विधायक ने अपने ही सील गोदाम से चोरी करवाई थी शराब, स‍तविंद्र राणा गिरफ्तार
Liquor Scam : पूर्व विधायक ने अपने ही सील गोदाम से चोरी करवाई थी शराब, स‍तविंद्र राणा गिरफ्तार

पानीपत, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान समालखा के सील गोदाम से 86 लाख की शराब चोरी करने के मामले में बुधवार देर शाम सीआइए-टू पुलिस ने चंडीगढ़ सेक्टर-3 में एमएलए हॉस्टल के परिसर के पास से कैथल के राजौंद के पूर्व विधायक सतविंद्र राणा को गिरफ्तार कर लिया। वह इस गोदाम में हिस्सेदार भी था। मामले में छह आरोपित पहले ही पकड़े जा चुके हैं। उनमें गोदाम का एक और हिस्सेदार ईश्वर सिंह भी था। झज्जर पुलिस के सिपाही अजमेर उर्फ मोनू को डीआइजी एवं एसपी अशोक कुमार ने बर्खास्त कर दिया है। सीआइए-टू ने आरोपित सतविंद्र राणा को समालखा स्थित एसडीजेएस (सीनियर डिविजन ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट) गायित्री की अदालत में कोर्ट में पेश किया और तीन दिन का रिमांड मांगा। उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

loksabha election banner

साझीदार ईश्वर ने ही खोली पोल, ऐसे पकड़ा गया पूर्व विधायक

सोनीपत के शामड़ी गांव का ईश्वर की राजौंद से कांग्रेस के पूर्व विधायक सतविंद्र राणा के साथ समालखा स्थित एल-वन गोदाम में साझीदारी थी। चार दिन के पुलिस रिमांड पर चल रहे ईश्वर से सीआइए-टू ने पूछताछ की तो गोदाम से शराब चोरी के मामले की पोल खुली। इसी के आधार पर बुधवार देर शाम डीएसपी क्राइम राजेश फोगाट की निगरानी में सीआइ-टू प्रभारी दीपक कुमार व एसआइ बलजीत सिंह की टीम चंडीगढ़ पहुंच गई। इस टीम ने चंडीगढ़ के सेक्टर-तीन थाना प्रभारी जसपाल सिंह से संपर्क किया। पानीपत पुलिस की टीम ने चंडीगढ़ पुलिस को सूचित कर एमएलए हॉस्टल के परिसर के पास से पूर्व विधायक सतविंद्र राणा को हिरासत में ले लिया। चंडीगढ़ पुलिस का कहना है कि वह इस गिरफ्तारी की कार्रवाई में शामिल नहीं हुई।

यह है मामला

आबकारी विभाग ने 22 सितंबर, 2016 को समालखा स्थित एक फर्म को दिए गए एल-1 लाइसेंस को रद कर दिया था। गोदाम को सील कर दिया गया। इस सील गोदाम से गत अप्रैल 4500 पेटियां शराब चोरी हो गई। आबकारी विभाग के एईटीओ राजेश रोहिला के बयान पर समालखा थाना के अंतर्गत चौकी पुलिस ने 28 अप्रैल को धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया। 10 मई की शाम को सीआइए-टू ने गोदाम से चोरी की गई शराब को बेचने की फिराक में डाहर बाईपास पर घूम रहे रजनीश वासी कथूरा (सोनीपत), झज्जर पुलिस के सिपाही अजमेर उर्फ मोनू वासी धामड़ (रोहतक) और दीपक उर्फ टाचवा वासी मांडौठी (झज्जर) को काबू किया। इन्हीं आरोपितों की निशानदेही पर गोदाम के हिस्सेदार सोनीपत को शामड़ी के ईश्वर, सोनीपत के जागसी के सुधीर और सोनीपत के बली कुतुबपुर के सोमबीर उर्फ सीमा को गिरफ्तार किया। उक्त पांचों आरोपितों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया, जबकि ईश्वर को चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। बाद में पुलिस ने दर्ज मामले में धारा 120बी और 406 जोड़ी।

शराब माफिया भूपेंद्र से रिश्तों को भी खंगाला जा रहा : एसपी

एसपी मनीषा चौधरी ने बताया कि पूर्व विधायक सतविंद्र राणा और ईश्वर सिंह की समालखा स्थित एल-1 का गोदाम साझीदारी थी। रिमांड को दौरान आरोपित राणा से गोदाम से संबंधित दस्तावेज, चोरी की गई शराब कहां-कहां बेची, गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं, का पता लगाया जा रहा है। इन लोगों के सोनीपत के खरखौदा के शराब माफिया भूपेंद्र सिंह से साथ संबंध थे, इस सवाल पर कहा कि प्रारंभिक जांच में इनके संबंध सामने नहीं आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.