Move to Jagran APP

कश्मीर से धारा 370 नहीं हटी तो सरकार को हटाएंगे : राजकुमार सैनी

लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (एलएसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) गठबंधन का श्रद्धांजलि कार्यक्रम का हुआ। भाजपा के बागी सांसद राजकुमार सैनी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा।

By Edited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:44 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 03:26 PM (IST)
कश्मीर से धारा 370 नहीं हटी तो सरकार को हटाएंगे : राजकुमार सैनी
कश्मीर से धारा 370 नहीं हटी तो सरकार को हटाएंगे : राजकुमार सैनी

पानीपत, जेएनएन। पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को नमन करने के लिए उमड़ी भीड़ से गदगद एलएसपी सुप्रीमो एवं सांसद राजकुमार सैनी ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर राजनीतिक निशाना साधा। उन्होंने मंच से पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए कहा कि जो सरकार कश्मीर से धारा 370 नहीं हटा सकी, अब उस सरकार को हटाने की बारी आ गई है। पड़ोसी मुल्क को भी दुनिया के नक्शे से खत्म करना है। सांसद राजकुमार सैनी ने एक बार फिर सभी जातियों को 100 फीसद आरक्षण देने की बात कही। सांसद लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (एलएसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) गठबंधन की ओर से नई अनाज मंडी में श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बोल रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर पिछड़ा और दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि 40 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की संख्या 27 फीसद होनी चाहिए, जबकि यह शून्य है। दलित समाज से 15 फीसद होने चाहिए, यह संख्या केवल 3 से 5 फीसद है। देश में कहीं जाट-गुर्जर तो कहीं पटेल-मराठा आरक्षण की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे हैं। पूरा देश आरक्षण के आंदोलनों से त्रस्त है।

उन्होंने डॉ. भीमराव आंबेडकर का जिक्र करते हुए कहा कि जिसकी जितनी भागीदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी होनी चाहिए। बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ मिलकर यह संभव हो सकेगा। उन्होंने शहीद फंड में अपनी एक माह की सैलरी देने की घोषणा की और कार्यकर्ताओं से भी चेक के जरिए रकम देने की अपील की। बसपा के हरियाणा-चंडीगढ़ प्रभारी डॉ. मेघराज सिंह ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो मायावती पत्रकार वार्ता में कह चुकी हैं कि पुलवामा में हुई आतंकी घटना के बाद पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है। अब जुमलेबाज सरकार की निर्णय लेने की बारी है कि पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाया जाए।

बोटी-बोटी नोंच लेंगे
सांसद सैनी एक बार फिर से अमर्यादित शब्द मंच से कहते दिखे। पुलवामा की आतंकी घटना में 40 जवानों के शहीद होने से देश की जनता में पाकिस्तान के प्रति बहुत ज्यादा रोष है। श्रद्धांजलि सभा में मंच से कहा कि यहां जो भीड़ एकत्र है, उसे लड़ने के लिए तोप भी नहीं मिली तब भी पाकिस्तान की बोटी-बोटी नोंच लेंगे। उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगवाए।

शहीदों के परिवारों को जो चाहिए मुहैया कराउंगी
गीतांजलि शर्मा लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष गीतांजलि शर्मा ने मंच से शपथ लेते हुए कहा कि पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों की हर तरह से मदद होनी चाहिए। इन परिवारों को जो भी मदद चाहिए, वे पूरे जीवन उनकी मदद करेंगी।

हरियाणा की सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
 सभा समापन के बाद सांसद सैनी ने कहा कि गठबंधन हरियाणा की सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा। बीएसपी नेता डॉ. मेघराज ने इनेलो से गठबंधन टूटने पर कहा कि हमने एक दल से गठबंधन किया था। इनेलो टूटा इसलिए गठबंधन को खत्म करना पड़ा। बसपा लोकसभा की 2 और विधानसभा की 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर एलएसपी अपने प्रत्याशी उतारेगी।

ये भी रहे मौजूद
प्रकाश भारती, श्रीपाल सैनी, रमेश राव, गुरमुख सिंह, डॉ. महेश, गीतांजलि शर्मा, डॉ. सतीश यादव, पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर, नरेंद्र प्रजापति, डॉ. अशोक दीक्षित, एडवोकेट रितेश शर्मा, रामभज सैनी, सुभाष सैनी, रविंद्र सैनी, राजबीर सिंह, विरेंद्र सिंह, मंजीत पांचाल, रामपाल राठी, कृष्ण पांचाल, आदर्श पाल, देवीदास वाल्मिकी, विनोद चंदेल, शकुंतला, पुष्पा जांगड़ा, धर्मवीर, प्रदीप जांगड़ा और हंसराज मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.