Move to Jagran APP

पानीपत बना अवैध शराब का गढ़, बंद पड़े मुर्गी फार्म में चल रही थी फैक्ट्री, खेप बरामद

छापामारी में दो कामगार गिरफ्तार हुए हैं। साथ ही कई ब्रांड की शराब बरामद हुई है। दोनों आरोपित शराब के पव्वों की पैकिंग कर रहे थे। मुर्गी फार्म हाउस और फैक्ट्री चलाने के आरोपित की भी तलाश की जा रही है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 01:20 PM (IST)
पानीपत बना अवैध शराब का गढ़, बंद पड़े मुर्गी फार्म में चल रही थी फैक्ट्री, खेप बरामद
भोले के ढाबे के पास ये फैक्‍ट्री है, जिसपर सीआईए-2 पुलिस ने छापा मारा है।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में अवैध शराब के केस थमने के नाम नहीं ले रहे। अब शाहपुर गांव में अवैध शराब बरामद की। हैरानी की बात ये है कि बंद पड़े मुर्गी फार्म हाउस में शराब की फैक्‍ट्री चल रही थी। भोले के ढाबे के पास ये फैक्‍ट्री थी। सीआईए-टू ने छापा मारकार मौके से दो कामगारों को काबू किया और भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की।

loksabha election banner

सीआईए-टू प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रोहतक-पानीपत हाईवे पर बंद मुर्गी फार्म हाउस में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है। एएसआइ जगविंद्र, हवलदार रवींद्र, सिपाही संदीप और विनोद कुमार की टीम ने मुर्गी फार्म हाउस पर छापा मारा। मौके पर एईटीओ एक्साइज विभाग घनश्याम दास और निरीक्षक सुरेंद्र कुमार को बुलाया गया। यहां पर कमरे में उत्तर प्रदेश के शामली के कांधला के नाला के भूपेंद्र सिंह और तितरो गांव के साहिल को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपित शराब के पव्वों की पैकिंग कर रहे थे। सीआइए-टू प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि  जिन डिस्टिलरी के ढक्कन मिले हैं उस बारे में भी छानबीन की जा रही है। मुर्गी फार्म हाउस और फैक्ट्री चलाने के आरोपित की भी तलाश की जा रही है।

ये हुई बरामदगी

सीआइए-टू ने फाइटर ब्रांड की 29 पेटी देसी शराब पव्वा, मिस इंडिया ब्रांड की 14 पेटी देसी शराब पव्वा और तोहफा ब्रांड की 5 पेटी देसी शराब पव्वा बरामद की गई। प्रत्येक पेटी मे 45 पव्वे शराब पैक  मिले।  इसके अलावा एक पाउच ट्रेट्रा पैक 200 एमएल डिस्ट्रिलरी, एक किलो का रंग का डिब्बा, एक बोतल कैप सील मशीन, एक जार पैमाइश बीकर 250 एमएल, एल्को मीटर, एक टुल्लू पंप, दो तस्ले, एक हजार प्लास्टिक के खाली पव्वे, एक आरओ मशीन, 730 गत्ता पेटी, 13 प्रिंटिड गत्ता पेटी, वेव डिस्टिलरी 6330 शादी लाल डिस्टिलरी के  ढक्कन 3000 ढक्कन, कोऑपरेटिव कंपनी सहारनपुर के 500 ढक्कन, लाल रंग शादी लाल डिस्टिलरी के 700 ढक्कन, दो पानी की टंकी 750 लीटर, 200 लीटर के तीन खाली ड्रम और तैयार 200 लीटर शराब मिश्रण बरामद किया। इसी तरह से 850 प्लास्टिक के खाली पव्वे, एक प्लास्टिक बाल्टी, 227 लेबल सीट ( प्रत्येक सीट में 36 लेबल मार्का फाइटर, 72 लेबल सीट मिस इंडिया, प्रत्येक सीट मे 56 लेबल हैं, 9 लेबल सीट तोहफा सर शादीलाल प्रत्येक सीट में 50 लेबल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.