Move to Jagran APP

आइसोलेशन वार्ड में अभद्रता के बाद अब शेल्‍टर होम में टीम से बहस, बुलानी पड़ी पुलिस

आइसोलेशन और क्‍वारंटाइन में अभद्रता के बाद अब शेल्‍टर होम में भी मनमर्जी का मामला सामने आया है। इससे टीम को पुलिस बुलानी पड़ी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 12:51 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 12:51 PM (IST)
आइसोलेशन वार्ड में अभद्रता के बाद अब शेल्‍टर होम में टीम से बहस, बुलानी पड़ी पुलिस
आइसोलेशन वार्ड में अभद्रता के बाद अब शेल्‍टर होम में टीम से बहस, बुलानी पड़ी पुलिस

पानीपत, जेएनएन। देशभर में आइसोलेशन और क्वारंटाइन किए गए लोगों की अभद्रता की खबरों के बीच यहां के शेल्टर होम में भी लोग मनमानी पर उतारू हो गए हैं। मनमानी कर रहे लोगों को समझाने पर टीम से ही बहस शुरू कर दी। मामला बढ़ता देख टीम ने पुलिस बुला ली। 

loksabha election banner

एसडी स्कूल के शेल्टर होम में खुले में नहाने और क्रिकेट खेलने से मना करने पर लोगों ने टीम के साथ अभद्रता कर दी। मामला बढ़ता देख पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने सख्ती से लोगों को शांत किया और दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी है।

शेल्‍टर होम में हैं 113 लोग

जीटी रोड स्थित एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होम शेल्टर प्रभारी प्रजान मेहरा ने बताया कि शेल्टर होम में कुल 113 लोग हैं। इनमें सात महिला-युवती व पांच बच्चियां हैं। पुरुष खुले में नहाते हैं, मना करने पर नहीं मानते। शनिवार को कुछ युवक क्रिकेट खेलने लगे। बॉल बाहर कई लोगों को लगी। वे शिकायत लेकर आए तो युवकों को क्रिकेट खेलने से मना किया। इस पर सभी एकत्र होकर गाली-गलौज के बाद मारपीट पर उतारू हो गए। इन्हें शांत करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। प्रजान मेहरा ने बताया कि सभी लोगों को दिन में तीन समय चाय-बिस्किट और तीन समय खाना देने के बावजूद वे अधिकारियों से भूखा रखने की शिकायत कर रहे हैं।

यह है खाने का शेड्यूल

सुबह 7:30 बजे>>चाय-बिस्किट

सुबह 10:30 बजे>>चाय-रस

दोपहर 12:30 बजे>>छोले-चावल

दोपहर 2:30 बजे>>सब्जी-रोटी

शाम 5:00 बजे>>चाय-बिस्किट-रस

रात 7:30 बजे >>रोटी-सब्जी, दाल-चावल

(इन लोगों में दस बच्चे भी हैं, जिन्हें समय-समय पर दूध दिया जाता है।)

चार को बुखार-सर्दी, चार के शरीर में दर्द

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की डॉ. मीनाक्षी चहल अपनी टीम के साथ शेल्टर होम के सभी 113 लोगों का दिन में दो बार चेकअप करती हैं। उन्होंने बताया कि यहां दो लोगों को बुखार, दो को कॉमन कोल्ड, चार को बॉडी पेन, तीन को त्वचा समस्या और एक घायल है। लोगों की रोजाना काउंसिलिंग की जाती है। प्रधानाचार्य से गर्म पेयजल की व्यवस्था की मांग की गई है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.