Move to Jagran APP

रेड करने पहुंची सेल्‍स टैक्स की टीम को रोका, हाथापाई और हंगामा Panipat News

यमुनानगर में तीन जगहों पर सेल्‍स टैक्स की टीम रेड करने पहुंची। टीम से लोगों ने हाथापाई की गई। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 02:19 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 02:19 PM (IST)
रेड करने पहुंची सेल्‍स टैक्स की टीम को रोका, हाथापाई और हंगामा Panipat News

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। जगाधरी में तीन जगहों पर सेल्‍स टैक्स की टीम ने रेड की, जिससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। गोरी शंकर मंदिर वाली गली में बने ट्रांसपोर्ट के मालिकों ने सेल्‍स टैक्स टीम को अंदर नहीं आने दिया। काफी देर तक उनके बीच बहस हुई। इस दौरान हाथापाई भी हुई। सेल्‍स टैक्स के अधिकारियों का कहना था कि उनके पास छापेमारी करने का ऑर्डर है। मालिक मिंटू ने कहा कि ऑर्डर दिखाओ, तभी अंदर जाने देंगे। अधिकारी उन्हें ऑर्डर नहीं दिखा सके। करीब पांच घंटे तक टीम बाहर खड़ी रही। इस दौरान कई बार बहस हुई। हाथापाई तक हुई, लेकिन गोदाम के मालिकों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। टीम के साथ आई पुलिस भी मूकदर्शक बनकर खड़ी रही। बाद में करीब ढाई बजे टीम को अंदर बुलाया गया। जहां गेट बंद कर कार्रवाई हुई। 

loksabha election banner

राजस्व का लक्ष्य पूरा करने में पिछड़ रहे विभाग को सबसे अधिक ट्रांसपोर्टर चूना लगा रहे हैं। इसके आधार पर ही सेल्‍स टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर रविंद्र कौशिक के आदेश पर ट्रांसपोर्टरों का रिकॉर्ड खंगालने के लिए टीमों को भेजा गया। जगाधरी में मछली मार्केट के पीछे अमित मेटल के गोदाम, छोटी लाइन पर रेलवे की आउटर एजेंसी और गौरी शंकर मंदिर वाली गली में ट्रांसपोर्ट के गोदाम पर टीम पहुंची। अलग-अलग ईटीओ के साथ टीमें थी। अमित मेटल पर ईटीओ नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई। यहां पर टीम ने मेटल के बर्तनों व अन्य सामान को तुलवाकर देखा। पूरा रिकॉर्ड लिया गया। इसी तरह से रेलवे की आउटर एजेंसी से भी रिकॉर्ड जुटाया। मौके पर कोई  खामी नहीं बताई गई।

बिना नाम के गोदाम पर हुआ हंगामा 

सबसे अधिक हंगामा गौरी शंकर मंदिर वाली गली में गोदाम पर हुआ। यहां पर सुबह नौ बजे ईटीओ दीपक दत्ता व एटीओ सुरेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंचे। गोदाम पर कोई नाम नहीं लिखा हुआ था। गेट अंदर से बंद था। इस दौरान टीम ने गेट से अंदर झांककर देखा, तो लोग हरकत में आए। वह तुरंत बाहर निकल आए। आते ही उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि क्या बात है, क्यों झांक रहे हो।

ईटीओ दीपक दत्ता ने उन्हें कहा कि वह सेल्‍स टैक्स से रिकॉर्ड की जांच करने के लिए आए हैं। इस पर खुद को गोदाम का मालिक बताने वाले मिंटू ने कहा कि रिकॉर्ड जांच करने का कोई ऑर्डर है, तो दिखा दो। ईटीओ ने कहा कि ज्वाइंट कमिश्नर के आदेश पर यह कार्रवाई हो रही है। इस पर मिंटू व उसके साथ आए लोगों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। उनके बीच तीखी बहस हुई। हाथापाई भी हुई। किसी तरह से पुलिसकर्मियों ने बीच बचाव कर मामला शांत किया। बाद में ईटीओ ने कहा कि ज्वाइंट कमिश्नर आने वाले हैं। उनके आने के बाद कार्रवाई होगी। करीब दो घंटे तक टीम बाहर ही इंतजार करती रही, लेकिन ज्वाइंट कमिश्नर नहीं पहुंचे।

आखिर बाद में क्या सेटिंग हुई 

पहले तीखी बहस व हाथापाई हुई। टीम को अंदर नहीं जाने दिया गया। करीब ढाई बजे बजे एक व्यक्ति आया। उसने गोदाम के गेट खुलवाए। जो लोग टीम के साथ बहस कर रहे थे। वह भी उन्हें अंदर तक लेकर गए। तुरंत कोल्ड ड्रिंक व चाय का इंतजाम भी किया। अंदर काफी माल पड़ा हुआ था। हर माल पर अलग-अलग मार्का लगा हुआ था। जिसके गोदाम मालिकों ने बिल दिखा दिए। बाद में वहां पहुंची मीडिया को भी बाहर कर गोदाम का गेट बंद कर दिया। अंदर कार्रवाई चलती रही। गोदाम मालिक मिंटू का कहना है कि उनके पास बिल थे। सभी माल के बिल दिखा दिए। इसके बाद टीम भी चली गई। कुछ लोग दबी जुबान में यह भी कह रहे हैं कि टीम ने गोदाम मालिकों को बिल तैयार करने का मौका दिया। जब बिल तैयार हो गए, तो वह अंदर गए। जहां उन्हें बिल दिखाकर सब कुछ ठीक बता दिया गया। 

टीम के साथ हाथपाई पर इन अधिकारियों ने साधी चुप्पी  

वहीं इस पूरे मामले में ज्वाइंट कमिश्नर रविंद्र कौशिक, डीईटीसी सेल्‍स टैक्स बेनीवाल, एटीओ सुरेंद्र सिंह से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने बात नहीं की। अमित मेटल पर रिकॉर्ड जांचने पहुंचे ईटीओ नरेंद्र सिंह ने साफ कह दिया कि वह किसी का भी कॉल रिसीव नहीं करते हैं। नंबर लेने से भी कुछ नहीं होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.