Move to Jagran APP

Pradhan Mantri Awas Yojana: कैथल के 300 परिवारों की नहीं हुई पहचान, फार्मों पर पते गलत, कटेगा नाम

कैथल के नोडल अधिकारी विशाल गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले भर में करीब 300 परिवार ऐसे हैं जिनकी पहचान नहीं हो पा रही है। इन परिवारों को 11 नवंबर तक का समय दिया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 04:01 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 04:01 PM (IST)
Pradhan Mantri Awas Yojana: कैथल के 300 परिवारों की नहीं हुई पहचान, फार्मों पर पते गलत, कटेगा नाम
कैथल में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों में 300 परिवारों की नहीं हुई पहचान।

कैथल, जागरण संवाददाता। जरूरतमंद परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है। जिले भर में इस योजना के तहत 4880 परिवारों को लाभ दिया जाना है। इनमें से करीब 300 परिवार ऐसे हैं, जिनकी पहचान नहीं हो पा रही है। इनमें करीब 200 नगर परिषद और करीब 100 नगर पालिका क्षेत्र के परिवार हैं। आवेदन के दौरान जो घर का पता लिखा हुआ है, वह गलत मिल रहा है।

loksabha election banner

11 नवंबर तक का दिया गया समय

योजना से संबंधित कर्मचारी इन परिवारों को तलाशने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ना मिलने के कारण अब इन सभी परिवारों के नाम सूची से काट दिए जाएंगे। 11 नवंबर तक का समय इन परिवारों को दिया गया है। इस दौरान अगर ये परिवार नगर परिषद और नगर पालिका कार्यालय में पहुंच जाते हैं तो लाभ ले सकते हैं। उसके बाद सभी परिवारों के नाम योजना से काट दिए जाएंगे। बता दें कि अब तक जिले भर में 1830 परिवारों को पहली, 1300 परिवारों को दूसरी और 663 परिवारों को योजना के तहत तीसरी किस्त दी जा चुकी है। लाभार्थी परिवारों को नया मकान बनाने के लिए तीन किस्तों में ढाई लाख और रिपेयर के लिए डेढ़ लाख रुपये दिए जा रहे हैं।

करीब 35 करोड़ रुपये का बजट लाभार्थी परिवारों को जारी किया जा चुका है। योजना के तहत राशि देने के लिए अब सिंगल विंडो नोडल एजेंसी को हायर किया गया है। इस एजेंसी के जरिए सभी नगर परिषद और नगर पालिकाओं के खाते में पैसे भेजे जाएंगे।

सूची से काट दिए जाएंगे नाम

योजना के नोडल अधिकारी विशाल गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले भर में करीब 300 परिवार ऐसे हैं, जिनकी पहचान नहीं हो पा रही है। इन परिवारों को 11 नवंबर तक का समय दिया गया है। उसके बाद सभी के नाम सूची से काट दिए जाएंगे। अगर किसी परिवार को लगता है कि उसे लाभ नहीं मिल रहा है तो वह 11 नवंबर तक कार्यालय में आ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.