Move to Jagran APP

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं मिल रहे बिजली कनेक्शन

नए बिजली कनेक्शन के लिए जनवरी माह में दो बार रजिस्ट्रेशन करवाया। फीस भरने के साथ रजिस्ट्री और आधार कार्ड की कापी लगाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 08:07 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 08:07 AM (IST)
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं मिल रहे बिजली कनेक्शन
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं मिल रहे बिजली कनेक्शन

जागरण संवाददाता, समालखा : ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी नए बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से लोग परेशान हैं। मैसेज के टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने पर दफ्तर जाकर रद के कारणों का पता लगाने को कहा जाता है। वहां जाने पर कर्मचारी दस्तावेज में कमी के बारे में नहीं बताते।

loksabha election banner

कस्बे के सतेंद्र कुमार ने बताया कि उसने हथवाला रोड पर मकान बनाया है। नए बिजली कनेक्शन के लिए जनवरी माह में दो बार रजिस्ट्रेशन करवाया। फीस भरने के साथ रजिस्ट्री और आधार कार्ड की कापी लगाई। पहली बार रजिस्ट्रेशन रद होने के कारण का पता कर दूसरी बार उसमें सुधार किया। दोबारा भी रजिस्ट्रेशन रद हो गया।

जौरासी के आशीष ने बताया कि भाई से अलग होने के बाद उसने पिता के नाम से फरवरी में रजिस्ट्रेशन करवाया, जो रद हो गया। कारण भी नहीं बताया गया। लाल डोरे के भीतर जमीन की रजिस्ट्री नहीं होती है। जिस कारण सरपंच और नंबरदार से लिखवा कर दिया था। जेई और लाइनमैन ने मौका निरीक्षण भी किया था। कस्बे व ग्रामीण अंचल के अन्य लोगों ने नाम नहीं छापने की बात कहकर रजिस्ट्रेशन रद होने की बात कही। अप्रैल 20 से 02 मार्च 21 तक दिए 2745 कनेक्शन : एसडीओ

वहीं एसडीओ वतन सेढ़ा ने बताया कि अप्रैल 2020 से 02 मार्च 2021 तक शहरी और ग्रामीण 2745 लोगों को नए कनेक्शन दिए गए हैं। 490 कनेक्शन पेमेंट और दस्तावेजों में कमी के कारण रद हुए। 490 में 410 लोगों ने पेमेंट नहीं की। बिना कारण किसी का रजिस्ट्रेशन रद नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.